व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर ये सब मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप इनमें से काफी पॉपुलर ऐप है। यूज़र्स के सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कंपनी नए-2 फीचर्स को लाता रहता है। उसी तरह फिर से कंपनी नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन नए फीचर्स से यूज़र्स का चैटिंग एक्सपीरियंस और भी मजेदार हो जाएगा। ये नए फीचर्स जल्द ही व्हाट्सएप में देखने को मिल सकते है। तो चलिए आपको उन फीचर्स के बारे में बताते है।

मैसेज डिलीट करने की टाइम लिमिट-
हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि व्हाट्सएप, यूजर्स के लिए मैसेज डिलीट करने का टाइम लिमिट को चेंज करने वाला है। क्योंकि अभी व्हाट्सएप, 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड तक भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन देता है। लेकिन WABetaInfo के अनुसार कंपनी इसे बढ़ाकर 7 दिन तक कर सकती है।

ऑडियो मैसेज के लिए प्लेबैक कंट्रोल-
व्हाट्सएप, जल्द यूजर्स को ऑडियो प्लेबैक स्पीड कंट्रोल करने का फीचर दे सकता है। इससे यूजर्स ऑडियो मैसेज या वॉयस नोट्स की प्लेबैक स्पीड को भी कंट्रोल कर सकेंगे।

ये भी पढ़े : नए साल में नए अंदाज मे दिखेगी मारुति सुजुकी ऑल्टो

लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग-
व्हाट्सएप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है। इस फीचर से यूजर्स किसी स्पेसिपिक कॉन्टैक्ट से अपनी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और स्टेटस को हाइड कर सकते हैं। इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड और आईओएस के लिए टेस्ट किया जा रहा है।

फोटो एडिटर-
व्हाट्सएप इन-ऐप फोटो एडिटर ऐप लाने पर भी काम कर रहा है। कंपनी ने इस पीचर को ऑफिशियली अनाउंस भी किया है। कंपनी ने कहा है ये व्हाट्सएप वेब के लिए फोटो एडिटर टूल लाने पर काम कर रही है।

स्टिकर मेकर-
व्हाट्सएप वेब के लिए कंपनी ने अभी स्टिकर मेकर टूल जारी किया है। अब रिपोर्ट आ रही है ये फीचर मोबाइल ऐप के लिए भी आने वाला है। अभी वॉट्सऐप पर स्टिकर सेंड करने के लिए प्री-लोडेड स्टिकर या किसी थर्ड पार्टी ऐप का यूज करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version