Whatsapp Update: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। वॉट्सऐप अब एक बार फिर से नया फीचर लाने जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म पर जल्द ही यूजर्स को अलग से कॉलिंग टैब मिलेगा। यह टैब अभी तक सिर्फ मोबाइल यूजर्स को मिल रहा था, जो अब डेस्कटॉप वर्जन में भी जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

डेस्कटॉप पर भी मिलेगा कॉलिंग फीचर

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर अकसर नए फीचर्स लाता रहता है। ऐप डेवलपर्स नए-नए फीचर्स जोड़ते रहते हैं, जिससे वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाया जा सके। वॉट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का फीचर पहले से ही मौजूद है। मगर अभी तक डेस्कटॉप पर आपको फोन की तरह कॉलिंग एक्सपीरियंस नहीं मिलता है। अब आपको डेस्कटॉप पर भी कॉलिंग की फीचर जल्द ही मिलने वाला है। वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर आपको इसके अलावा भी बहुत से फीचर्स मिलते हैं। हालही में कंपनी ने वेब वर्जन के बीटा वर्जन में साइड बार को जोड़ा है। इस फीचर को Windows बीटा वर्जन 2.2240.1.0 पर स्पॉट किया गया था। इस साइड बार में यूजर्स को चैट लिस्ट, स्टेटस अपडेट और सेटिंग जैसे कई दूसरे ऑप्शन मिलते हैं।

WABetaInfo ने किया स्पॉट

कंपनी किसी भी फीचर को स्टेबल वर्जन में लॉन्च करने से पहले बीटा वर्जन में टेस्ट करती है। इसके बाद उन्हें लॉन्च किया जाता है। जिसके कुछ दिनों बाद फीचर्स स्टेबल वर्जन पर भी आ जाते हैं। अगर खबरों की मानें तो WhatsApp Call टैब में यूजर्स को डिवाइस की कॉल हिस्ट्री दिखाई देगी। इस फीचर को WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। वॉट्सऐप का ये फीचर 2.2246.4.0 बीटा वर्जन पर स्पॉट हुआ है। ये फीचर स्टेबल वर्जन में कब तक आएगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। वॉट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप पर आपको कॉलिंग का फीचर काफी समय से मिल रहा है लेकिन आपको कॉलिंग का यह फीचर WhatsApp Web पर नहीं मिलता है।

2021 में जोड़ा गया था डेस्कटॉप में कॉलिंग का फीचर

बता दें कि कंपनी ने साल 2021 में वॉट्सऐप डेस्कटॉप में कॉलिंग का फीचर ऐड कर दिया था। अगर आप लैपटॉप पर वॉट्सऐप यूज करते हुए कॉल्स करना चाहते हैं, तो आपको इसका डेस्कटॉप वर्जन डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आप वॉट्सऐप कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version