तकनीक के दौर में आज-कल बड़े फोन और टेबलेट इस्तेमाल करना हर किसी की पहली पसंद बन चुका है। लेकिन जेब को देखते हुए लोग टेबलेट खरीदने में असमर्थ रहते हैं। लेकिन जल्द ही उनकी यह परेशानी भी दूरी हो जाएगी क्योंकि सायोमी जल्द ही भारत में एक टैबलेट लांच कर सकता है। ब्रांड ने नया प्रोडक्ट टीज किया है, हालांकि कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि वह भारत बाजार में कौन सा टैबलेट लांच करेगी। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो Mi pad 5 भारत में लॉन्च हो सकता है।कंपनी ने इस टैबलेट को चीन में पिछले साल लॉन्च किया था।

कंपनी ने इस का टीजर पेज भी जारी कर दिया है जिस पर 2 दिनों का टाइमर नजर आ रहा है इस पर नोटिफाई मीका बटन भी दिख रहा है कंपनी लॉन्च से पहले इसके कुछ भी टीज कर सकती है। तो आइए आपको बताते हैं कि इसमें क्या खास बात हो सकती है।

XIAOMI ने पिछले साल अगस्त में Mi Pad 5 और Mi Pad 5 Proप्रो को चीन में लांच किया था। रिपोर्ट की मानें तो ब्रांड भारत में mi5 को लांच कर सकता है और अगर कंपनी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो इसका प्रो वेरिएंट भी भारत में लॉन्च हो सकता है।

कंपनी इसके फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी यानी भारत में यह डिवाइस चीन वाले फीचर्स के साथ ही लांच हो सकता है। xiaomi का Mi Pad 5 टैबलेट 11-inch की LCD स्क्रीन के साथ आता है,जिसका रेज्योलूशन 2560×1600 पिक्सल का है।

डिवाइस में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिलता है जो hdr10 और ट्रूटोन सपोर्ट के साथ आता है इसमें डॉल्बी विजन का सपोर्ट मिलेगा और डिवाइस MIUI पर काम करता है। इसमें हाई रेजोल्यूशन ऑडियो और डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट मिलेगा। Mi Pad 5 को पावर देने के लिए 8720mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W की चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसमें डुअल रीयर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसका मेल लेंस तेरा मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा लेंस 18 मेगापिक्सल का है।

कीमत की बात करें तो Mi Pad 5 चीन में लगभग 23 हजार रुपए की कीमत पर लॉन्च हुआ है। यह कीमत डिवाइस के 6GB रैम और 128 जीबी रैम स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं इसका 6 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 2299 युआन की कीमत पर आता है।हालांकि, भारत में इसकी कीमत की जानकारी फिलहाल नहीं है, लेकिन कंपनी इसे अफोर्डेबल प्राइसिंग पर लॉन्च कर सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version