अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। तालिबान के सत्ता में आने के साथ ही अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। डर और दशहत के बीच लोग अब देश छोड़कर जाने लगे हैं। तालिबान के लौटते ही वहां हिंसक घटनाएं घटित होना शुरू हो गई है। काबुल के हवाई अड्डे पर अफरा तफरी मची हुई है। तालिबान खुद के बदले होने के लाख दावे कर रहा है लेकिन वहां की आम जनता को उसपर विश्वास नहीं है। यही वजह है कि लोग किसी भी तरह मुल्क से बाहर जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़े- उत्तरप्रदेश वायरल वीडियो – ओपीडी के बाहर था मरीजों का हल्ला,लेकिन डॉक्टर साहब बना रहे थे सिगरेट के धुंए का छल्ला

https://www.dnpindiahindi.in/wp-content/uploads/2021/08/WhatsApp-Video-2021-08-19-at-11.43.31-AM.mp4

काबुल हवाई अड्डे पर हज़ारों की संख्या में लोग फ्लाइट के इंतज़ार में हैं। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है, जहां कुछ महिलाएं एयरपोर्ट में घुसने के लिए अमेरिकी सैनिकों से गुहार लगा रही हैं। लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाती हैं। काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अमेरिकी और नाटो देशों की सेनाओं ने बैरिकेडिंग की हुई है। ये सभी सिर्फ अपने देश के नागरिकों को तवज्जो देकर बाहर निकाल रहे हैं। इसी बीच कुछ अफगानी महिलाएं एयरपोर्ट में आने देने की गुहार लगा रही हैं।

अफगानी महिलाएं चीखते हुए मदद की गुहार लगा रही है। वीडियो में सुना जा सकता है कि महिला रोते-बिलखते हुए कह रही है कि हेल्प, तालिबानी आ रहे हैं। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिकी सैनिक ने दरवाज़ा नहीं खोला।

काबुल हवाई अड्डे पचास साठ हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ लगी हुई है जो देश छोड़कर जाना चाहते हैं। क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो यहां रुकते हैं तो तालिबान के जुल्म का शिकार होना पड़ेगा। लेकिन किसी भी अफगानी के लिए अफगानिस्तान छोड़ना मुश्किल है।

Share.
Exit mobile version