Al Zawahiri: आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका ने एक बड़ा इंतकाम ले लिया हैं। 2011 में अमेरिका पर 9/11 के हमले के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अब जवाहिरी अलकायदा को मार गिराया हैं। अमेरिका ने अफगानिस्तान में आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत एक सीक्रेट ऑपरेशन में अलकायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी को हवाई हमले में रविवार सुबह 6:18 मिनट पर मार गिराया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस खबर की पुष्टि की है।

जवाहिरी को किया मृत घोषित

अल-जवाहिरी को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सीआईए की तरफ से किए गए ड्रोन हमले में ढेर किया गया है। एफबीआई ने मोस्ट वांटेड की लिस्ट जारी की हैं जिसमें अल जवाहिरी को मृत घोषित किया गया हैं। अल जवाहिरी की मौत की खबर दो दिन बाद सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि अलकायदा सरगना ने “अमेरिकी नागरिकों के खिलाफ हत्या और हिंसा का एक रास्ता तराशा था।”

Also Read: Pakistan: नौकर और मालकिन की प्रेम कहानी, एक दूसरे को बुलाते सलमान खान और कैटरीना कैफ

ड्रोन से दो मिसाइल दागे

राष्ट्रपति ने कहा कि अब न्याय मिल गया है और ये आतंकवादी नेता अब नहीं रहा। अधिकारियों ने कहा कि जवाहिरी एक सुरक्षित घर की बालकनी में था, जब ड्रोन ने उस पर दो मिसाइलें दागी। अधिकारियों ने कहा कि मौके पर परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद थे लेकिन उनको कोई नुकसान नहीं हुआ केवल जवाहिरी मारा गया हैं। अल जवाहिरी पर 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा गया था।

also Read: Farhan Akhtar Daughter: फरहान अख्तर की बेटी शाक्य अपने फैशन स्टाइल से बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस को देती टक्कर

काबुल शहर में आतंकवादी को ट्रैक किया

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने व्हाइट हाउस से औपचारिक रूप से ऑपरेशन की घोषणा करते हुए कहा कि वह फिर कभी नहीं, फिर कभी नहीं, अफगानिस्तान को एक आतंकवादी सुरक्षित पनाहगाह बनने की अनुमति देंगे क्योंकि वह मारा गया है और हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि और कुछ ना हो। राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने अल जवाहिरी को काबुल शहर के एक घर में ट्रैक किया जहां वह अपने परिवार के साथ छिपकर रह रहा था। राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते जवाहिरी के खिलाफ ऑपरेशन को मंजूरी दी थी और रविवार को इसको अंजाम दे दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version