Corona Virus New Varient: दुनिया भर में कोरोना का खतरा टला तो नहीं है लेकिन इसमें कमी जरूर आ गई है। अब इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने दुनिया में कोरोना संक्रमण से बढ़ती मौतों को लेकर चेतावनी जारी की है। उनका कहना है कि दुनिया हमने कोरोना वायरस के साथ जीना सीख लिया है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह हमारे बीच मौजूद नहीं है। उसकी मौजूदगी बढ़ते हुए आंकड़े साफ बयान कर रही है। दुनिया भर में कोरोनावायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ने लगा है।

बता दें कि पिछले 4 हफ्तों में पूरी दुनिया के अंदर जहां 35 फ़ीसदी अधिक कोरोना मरीज की मौत हुई है। वहीं पिछले हफ्ते में 15000 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। उन्होंने टीकाकरण और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने की अपील की है।

 ये भी पढ़ें: Viral Video: शिंदे गुट के विधायक का वीडियो हुआ वायरल, कहा- “हाथ न तोड़ सको तो पैर तोड़ दो, मैं जमानत करवाने आ जाऊंगा…”

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने पत्रकारों को मंकी पॉक्स और कोरोना विषय पर बताया कि कोरोना से पिछले चार हफ्तों में दुनिया में 35% मौतें अधिक हुई है। पिछले सप्ताह 15000 लोगों ने कोरोना वायरस से जान गवाई है ।हमारे पास संक्रमण को रोकने और लोगों की जान बचाने के सभी उपकरण होने के बावजूद मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। उनका नया वैरिएंट पिछले महीने 90% ज्यादा अधिक केसों में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सभी में से कोई व्यक्ति असहाय नहीं है। अगर आपने टीका नहीं लगाया है तो सबसे पहले टीका लगवाएं। जरूरत पड़ी तो बूस्टर डोस भी लगवाए। समाज दूरी का भी पालन करें। भीड़भाड़ वाले इलाके में हमेशा मास्क लगाकर रखें।

हम कोरोना वायरस से थक चुके हैं, वायरस नहीं थक रहा’

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि हम सभी कोरोना वायरस से थक चुके हैं, लेकिन वायरस हमसे नहीं थक रहा है। इस वायरस के साथ तो जी भी सकते हैं, लेकिन एक हफ्ते में 15 हजार से अधिक मौतों के साथ नहीं जी सकते हैं। अस्पतालों में बढ़ रहे मरीजों के साथ नहीं रह सकते हैं। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने की सबसे ज्यादा जरूरत है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: ऑफिसर स्कीम के तहत लिया गया जालौर में दलित छात्र की मौत का मामला, CM गहलोत ने किया ऐलान

अमेरिका और भारत में पैर पसार रहा है वायरस

WHO के मुताबिक दुनिया में 17 अगस्त तक कोरोना वायरस के 58,96,80,368 मामलों की पुष्टि हुई है. जिनमें से 64,36,519 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. Who के आंकड़ों में सबसे अधिक मामले संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version