Indonesia: इंडोनेशिया में स्थित एक ऐतिहासिक मस्जिद में आग लगने से गुंबद पूरी तरह से ढह गया है। जब मस्जिद में आग लगी तो भीषण आग की वजह से धुएं का गुब्बार आसमान के ऊपर उठता हुआ दिखाई दिया, जो कई किलोमीटर तक देखा जा सकता था। यह घटना कल बुधवार की बताई जा रही हैं। मिली खबर के मुताबिक जकार्ता इस्लामिक सेंटर में अचानक ऊंची ऊंची लपेटे दिखाई दी, भीषण की मस्जिद में आग लगने से गुंबद ढह गया है। यह मस्जिद स्थानीय लोगों के लिए धार्मिक और ऐतिहासिक के रूप में काफी महत्व रखती है।

करीब 10 दमकल की गाड़ियां बुलाई

मस्जिद में लगी आपकी लपेटे इतनी ऊंची थी कि दूर-दूर से इसको देखा जा सकता था अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में किसी के मरने या घायल होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस आग का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि मस्जिद का गुंबद पूरी तरह से ढह गया है और चारों तरफ धुआं फैला हुआ है। गल्फ टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मस्जिद की मरम्मत के दौरान गुंबद आग से नष्ट हो गया। वही इंडोनेशिया मीडिया ने बताया है कि बुधवार दोपहर 3 बजे आग की घटना का पता लगा। इसके बाद दमकल कर्मियों को बुलाया गया। गुंबद में लगी आग बुझाने के लिए कम से कम 10 दमकल गाड़ियों को भेजा गया।

Also Read: Weather News: दिवाली के समय इस राज्य में बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

20 साल पहले लगी थी आग

इस बार वीडियो में देखा जा सकता है कि मस्जिद ढहने से ठीक पहले के गुंबद में आपकी लपेटे और धुआं निकलता हुआ दिख रहा है लेकिन अभी आप के कारणों का पता नहीं चल सका। आग लगने से पहले इस्लामिक सेंटर में मरम्मत का काम किया जा रहा था। इमारत में काम करने वाले ठेकेदारों से भी पूछताछ की जा रही है इस्लामिक सेंटर परिसर में शैक्षणिक, वाणिज्य और अनुसंधान जैसी सुविधाएं उपलब्ध थी। मस्जिद के गुंबद में पिछली बार लगभग 20 साल पहले मरम्मत के दौरान आग लग गई थी। अक्टूबर 2002 में लगी गुंबद की आग बुझाने में 5 घंटे का समय लगा था। वही अब इस घटना में दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी समय लगा।
Also Read: Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन हमले के मुख्य चार कारण, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version