Istanbul: तुर्की के इस्तांबुल में हुए आत्मघाती हमले में पुलिस ने संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है। आत्मघाती हमले के बाद अल जजीरा ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि हमला करने वालों में 3 लोग शामिल हैं। जिसमें दो युवक और एक महिला है। हमले के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। जिसमें संदिग्ध महिला धमाके वाली जगह पर दिखी। महिला उस स्थान पर एक गली के अंदर बैग गिरा कर बाहर निकलती हुई दिखाई दी। जिसके कुछ ही मिनटों बाद वहां एक जोरदार धमाका हुआ।

धमाके में 6 लोगों की मौत

ऐसा माना जा रहा है कि इसी बैग में बम रखा गया था। अनादोलू एजेंसी के अंग्रेजी भाषा के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार को कहा कि इस्तांबुल में विस्फोट करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सुलेमान ने बम धमाके के पीछे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी पर आरोप लगाया है। 13 नवंबर रविवार शाम को इस्तांबुल के मध्य में एक व्यस्त इलाके में जोरदार विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 81 लोग घायल बताए गए हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि यह धमाका रविवार शाम करीब 4:15 पर इस्तिकलाल स्ट्रीट में हुआ था।

Also Read: Children’s Day 2022: आज मनाया रहा बाल दिवस, जानें ये दिन क्यों है बेहद खास

एक संदिग्ध शख्स को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि धमाके के समय वहां काफी भीड़ थी धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई और 2 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वही अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके को अंजाम देने वाली एक संदिग्ध महिला पर शक जताया जा रहा है क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में उस महिला को गली में बम रखते हुए देखा गया जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ था वह काफी भीड़भाड़ थी और पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों में वह स्थान काफी लोकप्रिय है। धमाका होने के बाद अफरा-तफरी मची और पुलिस ने भी पूरे क्षेत्र में घेराबंदी शुरू की।

पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर छानबीन शुरू की। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई। बताया जा रहा है कि संदिग्ध महिला कुर्दिस्तान वर्कर पार्टी की सदस्य है और यह एक कुर्दिश उग्रवादी संगठन है।

Also Read: G-20 Summit: शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हुए ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, रूस के प्रति दिखा नरम व्यवहार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version