दुनिया के सबसे ताकतवर देश में शुमार इजराइल और गाजा के बीच कई दिनों से युद्ध छिड़ा हुआ है। जिसके कारण दोनों ही देश एक दूसरे पर बम बरसा रहे हैं। इस बमबारी में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बमबारी से हुई तबाही का मंजर पूरी दुनिया देख रही है। इस बीच इसराइल और गाजा के बीच चल रहे युद्ध को खत्म करने के लिए अमेरिका सामने आया है। जिसके बाद उम्मीद जागी है कि, शायद अब दोनों देशों के बीच चल रहा युद्ध थम जाए।आपको बता दें, इजराइल और फिलीस्तीन के बीच युद्ध के आठवें दिन सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की है। जिसके बाद खबरे आ रही हैं की, अमेरिका चाहता है कि गाजा और इजराइल की दुश्मनी खत्म हो जाए। आपको बता दें, 15 देशों वाले संयुक्त सुरक्षा परिषद के सर्वसम्मत बयान को अमेरिका ने तीसरी बार रोकते हुए युद्ध को खत्म करने की अपील की है।


व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने इसकी जानकारी दी है।अमेरिका किंटार्फ से जारी किए गए अपने बयान से उम्मीद जागी है कि, बहुत जल्द इसराइल और गाजा के बीच चल रहा युद्ध थम जाएगा और बमबारी से मर रहे लोगों को बड़ी राहत मिल जायेगी। आपको बता दें, इसराइल और गाजा के बीच पिछले 2 हफ्तों से युद्ध चल रहा है। जिसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version