रसिया और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। रूस की सेना लगातार यूक्रेन पर हमलावर है। हवाई हमले के चौथे दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि जल्दी ही रूस राजधानी की पर कब्जा कर सकता है। रूस के स्थावर तोड़ कार्यवाही से दुनिया अचंभित है और जमीन के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारियां इकट्ठा करना चाहती है इस बीच पिछले कुछ दिनों से पूतिन के हमशक्ल की भी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पूतिन के जो हमशक्ल हैं उन्होंने अपनी जान का खतरा बताया है। डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम स्लाविक सोबला है। पोलैंड के व्रोक्लॉव में रहने वाले 53 साल के सोबला का कहना है कि रूस और यूक्रेन के इस तनाव का उसे खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। जिस जगह पर स्लाविक रहते हैं वहां हर 10 में से एक नागरिक यूक्रेन का है। ऐसे में उसकी जान को काफी ज्यादा खतरा है।

स्लाविक का कहना है कि रूस यूक्रेन युद्ध से पहले उसे गलियों में घूमने से डर नहीं लगता था, लेकिन अब उसे खुले में जाने से डर लगता है। उसे ऐसा लगता है कि कहीं उस पर अचानक अटैक ना हो जाए। कई लोग उसे पहले भी कहते थे कि वह पुदीन जैसा दिखता है पहले वह इसे अपनी पहचान मानता था। लेकिन अब इस पहचान से डर लग रहा है।

स्लाविक का एक ट्रांसपोर्ट बिजनेस ह। जबकि पुतिन बनकर वो एक्स्ट्रा पैसे कमाता है। हालकि जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है उसका नजरिया पुतिन के लिए बदल गया है। अब वह उसके हमशक्ल के तौर पर काम नहीं करना चाहता है। जान के डर की वजह से अभी उसने सुरक्षा मांगी है।

बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को अमेरिका ने यूक्रेन छोड़ने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया और कहा कि वह रूस के खिलाफ डटे रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version