Raja Kumari: कैलिफोर्निया में जन्मी राजा कुमारी ग्रैमी नॉमिनेटेड हैं।‌ वह गाने लिखती, गाती और परफॉर्मेंस करती हैं। इतना ही नहीं राजा कुमारी भारतीय संस्कृति में भी महारत है। रैपर राजा कुमारी का जन्म और पालन-पोषण कैलिफोर्निया में हुआ था लेकिन वह अपने दक्षिणी भारतीय माता-पिता द्वारा उठाए जाने से खुश हैं, जिन्होंने अपने मूल देश से बहुत दूर रहने के बावजूद, उनके भारतीय मूल्यों और परंपराओं में संचार किया।

प्रकृति का एक बड़ा हिस्सा

मीडिया हाउस से बात करते हुए रैपर राजा कुमारी का कहना है कि दक्षिणी एशियाई विरासत माह दक्षिणी एशियाई देशों में मूल वाले व्यक्तियों के अस्तित्व और विरासत का 1 महीने का उत्सव है। इसका आयोजन वैश्विक प्रतिनिधि की प्रकृति का एक बड़ा हिस्सा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में पले बढ़े, हमने ईमानदारी से दक्षिण एशियाई विरासत महीने के रूप में जाना जाने वाला कुछ भी नहीं बनाया लेकिन जब राष्ट्रीयता की बात आती है तो लोगों को बॉक्स को टिक करना पड़ता था कि क्या वे एशियाई काले या सफेद थे और यह हमेशा एक चुनौती पेश करता था।

Also Read: Modi Shehbaz Meeting: अगले महीने होगी पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की मुलाकात, जानें पूरी डिटेल्स

स्पॉटिफाई की सराहना

रैपर राजा कुमारी ने कहा कि दक्षिण एशियाई विरासत महा का आयोजन वैश्विक प्रतिनिधि की प्रकृति का एक बड़ा हिस्सा है और मुझे इसका हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। पीलिया अपनी जातीयता का जश्न मना सकती है और इस बात पर गर्व कर सकती है कि वह कहां से आते हैं। म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई की सराहना करते हुए राजा कुमारी ने कहा कि एशियाई संस्कृति को हमेशा विदेशी बनाया गया हैं और इसे कुछ ऐसा देखा गया है जिससे लोग संबंधित नहीं हो सकते।

हॉलीवुड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा

दक्षिण एशियाई फिल्म निर्माता, अभिनेता और संगीत का आज मुख्यधारा के हॉलीवुड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमारे समुदाय ने उस प्रतिनिधि को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है जिसके वे हकदार भी है। ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए राजा कुमारी ने धन्यवाद कहा हैं। राजा कुमारी का कहना है कि भारतीय अभिनेता अपने देश की तुलना में व्यापक स्तर पर अवसरों की तलाश कर रहे हैं क्योंकि वैश्विक दर्शन उनके प्रदर्शन का आनंद लेते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version