यूक्रेन में हमला करके यूक्रेन को तबाह करने वाले रूस ने साफ कह दिया है कि, वह यूक्रेन में अपनी कार्रवाही नहीं रोकेंगे। इसके साथ रूस यूक्रेन से समझौता करने को भी तैयार है। यूक्रेन में तबाही मचाने के बाद अब रूस फिर बातचीत की टेबल पर आ गया है। रूस के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर यूक्रेन के सैनिक अपने हथियार डाल देंगे तो फिर से वार्ता की जा सकती है। इस पर यूक्रेन ने बातचीत की टेबल पर रूस को आने का न्योता दिया है। इस बीच खबर आ रही है कि, दोनों देश बहुत जल्दी बात करके मामले को सुलझा सकते हैं। इसके साथ ही यूक्रेन के मामले पर राष्ट्रपति पुतिन राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूक्रेन आम लोगों को निशाना बना रहा है।

कीव में रूस का ऑपरेशन जारी है। यूक्रेन के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहेगा। रूस की आर्मी ने जो किया उसकी सराहना करते हैं। इसके साथ ही रूस के खिलाफ एक्शन की तैयारी को लेकर NATO की अहम बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इसमें यूक्रेन की मदद को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।  यूक्रेन से लगातार धमाकों की आवाज सुने जाने की खबर आ रही है। सोशल मीडिया पर भी कई लोग अलग-अलग जगहों पर ब्लास्ट का दावा कर रहे हैं। इस दौरान कई सारे लोगों के मारे जाने की खबर भी सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें यूक्रेन में भारतीय युवाओं की जान पर बनी, जानिए कैसे गुजार रहे दिन?

वहीं, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की डिप्टी मिनिस्टर हन्ना मलयार ने दावा किया है कि शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक यूक्रेन ने रूस के के 800 के आसपास सैनिक मार दिए हैं। इसके साथ ही रूस के 6 हेलिकॉप्टर और 30 टैंक तबाह हो गए हैं. यूक्रेन ने लड़ाई में इस्तेमाल किए जाने वाली 130 BBM मशीन भी नष्ट करने का दावा किया है। इस तरह यूक्रेन की हालत बेहद खराब है और हो सकता है कि, वह रूस के सामने झुक जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version