Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन की जंग में रूसी सैनिकों ने एक बार फिर मिसाइल अटैक किया है। करीब 8 महीनों से रूस और यूक्रेन के बीच की जंग अभी तक जारी है। इस मिसाइल अटैक में 13 लोगों की मौत हुई है और 89 लोग घायल हुए हैं। जिसमें 11 बच्चे भी शामिल हैं। एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी सैनिकों ने कम से कम 11 मिसाइलें दागी। जिस दौरान 9 मंजिला अपार्टमेंट को टारगेट किया गया। हमले में यह अपार्टमेंट पूरी तरह से तबाह हो गया। इसके साथ ही 5 आवासीय भवनों को भी निशाना बनाया गया था।

19 लोग मारे गए

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक रूसी अधिकारियों का कहना है कि रूसी सैनिकों के इस हमले में 19 लोग मारे गए हैं और 89 लोग घायल हैं। घायल व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह अटैक अपार्टमेंट ब्लॉक और आवासीय इलाकों पर किया। जानकारी के मुताबिक यूक्रेन में एयर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रूसी मिसाइल के इस हमले को क्रीमिया के एक पुल पर हुए बम धमाके से जोड़कर देखा जा रहा है।

Also Read: Countering Terrorism: उइगर मुसलमानों से बचाव पर China को मिला भारत का साथ, वोटिंग में नहीं लिया हिस्सा

यूक्रेन को ठहराया जिम्मेदार

यूक्रेन का कहना है कि वह किसी भी कीमत पर अपने इलाके रूस को नहीं देगा और उनसे रूसी सेना का कब्जा भी छोड़ आएगा इसी के साथ यूक्रेन ने नाटो देशों की सदस्यता के लिए आवेदन भी दाखिल कर दिया था। फिलहाल जैपोरिजिया में रूसी मिसाइल हमले को लेकर और भी जानकारी सामने आई है। अब रूसी अधिकारियों ने यूक्रेन को क्रीमिया ब्रिज पर हमले करने का जिम्मेदार ठहराया है। रूस द्वारा क्रीमिया में स्थापित की गई संसद के प्रमुख व्लादिमीर कॉन्स्टेंटिनोव ने दावा किया कि पुल का आंशिक ही नुकसान हुआ है।

Also Read: UP News: ‘सत्ता की मास्टर चाबी’ के जरिए अपने वोटर्स को लुभा रही Mayawati, Akhilesh Yadav की तरफ दिखाई नरमी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version