Salman Rushdie: दुनिया के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले आरोपी हदी मतार ने एक बड़ा खुलासा किया है। आरोपी हदी मतार ने अपने एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए हैं। लोकप्रिय उपन्यासकार सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले आरोपी हदी मतार ने इस इंटरव्यू में बताया कि आखिर क्यों उसने हमला किया।

आरोपी हदी मतार ने किया बड़ा खुलासा

आरोपी हदी मतार ने सलमान रुश्दी पर हमला करने की असली वजह बताई। मतार ने कहा कि सलमान रुश्दी पर हमला करने के पीछे सबसे बड़ी वजह अयातुल्ला रुहोल्लाह खुमैनी का सम्मान करना है।

इस तरह से बनाई योजना

सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले आरोपी हदी मतार ने कहा कि वह अयातुल्ला रुहोल्लाह खुमैनी का काफी सम्मान करता है। मतार ने कहा कि उसने रुश्दी के उपन्यास “द सैटिनिक वर्सेज” के कुछ पन्ने पढ़े थे। इसके बाद सलमान रुश्दी के किए गए एक ट्वीट के जरिए उसने चौटाउक्वा जाने की योजना बनाई थी।

ये भी पढ़ें: China Spy Ship: चीन का जासूसी जहाज पहुंचा श्रीलंका, भारत को सता रही इस बात की चिंता

सलमान को पसंद नहीं करता मतार

हदी मतार ने आगे कहा कि वह साफ तौर पर रुश्दी को पसंद नही करता है। मतार ने कहा कि वह रुश्दी के यूट्यूब वीडियों भी देखा करता था, जिसके बाद उसने कहा कि वह कोई है, जिसने इस्लाम पर हमला किया। उसने उनकी मान्याताओं पर हमला किया, उनके विश्वास पर हमला किया। हदी मतार ने आगे कहा कि वह सलमान रुश्दी के बचने से बहुत हैरान है। इसके साथ ही अयातुल्ला रुहोल्लाह खुमैनी को एक महान व्यक्ति बताया।

अब हालत सुधर रही है

गौरतलब है कि 75 वर्षीय सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूजर्सी में चौटाउक्वा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरोपी हदी मतार ने चाकूओं से हमला कर दिया था। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया तो वहीं, उनकी काफी लंबी सर्जरी हुई। बताया जा रहा है कि अब उनकी हालात में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

ये भी पढ़ें: ITR Refund Status: क्या अब तक नहीं मिला टैक्स रिफंड का पैसा? घर बैठे ऐसे चेक करें ऑनलाइन स्टेटस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version