NEW DELHI: अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में टाइट कपड़े पहनने और एक पुरुष रिश्तेदार के साथ नहीं होने के कारण तालिबानी आतंकी संगठन ने एक लड़की की हत्या कर दी। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है। बल्ख पुलिस प्रमुख जियालुहाक तूफ़ान ने 3 अगस्त को आरएफई/आरएल के रेडियो आज़ादी में बताया कि तालिबान चरमपंथियों ने समर क़ंदियां गांव में युवती की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस गांव पर तालिबानी आतंकियों का कब्जा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 21 साल की पीड़िता की पहचान नाज़नीन के रूप में हुई है। महिला पर उस समय हमला किया गया जब वह घर से निकलकर मजार-ए-शरीफ के लिए जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि हमले के समय महिला ने बुर्का पहना हुआ था जिसने चेहरे और शरीर को पूरी तरह से ढक रखा था। वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि हम इस हमले की जांच कर रहे हैं। साथ ही तालिबान के साथ रहने वाले अफगानों ने कहा है कि संगठन ने महिलाओं के बाहर काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि अपने 1996-2001 के शासन के दौरान, तालिबान ने लड़कियों को स्कूल जाने के अधिकार से वंचित कर दिया था और महिलाओं को घर से बाहर काम करने की अनुमति नहीं थी। महिलाओं को बुर्का पहनना पड़ता था और बाहर जाते समय एक पुरुष रिश्तेदार को अपने साथ ले जाना पड़ता था।

यह भी पढ़े अमेरिकी वायुसेना ने तालिबानी ठिकानों पर बरसाए बम, शेबरघन में 200 से अधिक आतंकी ढ़ेर

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का खौफ बढ़ता जा रहा है।उन्होंने अफगान के बाहरी गांव इलाकों पर कब्जा कर रखा है। शहरों की तरफ भी आतंकियों की नजर हैं। हाल ही में तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत की राजधानी के कुछ हिस्सों पर कब्जा कर लिया। बता दें कि बीते महीने तालिबान आतंकियों और अफगानिस्तानी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय पत्रकार सिद्दीकी की जान चली गई थी। इसपर तालिबान ने क्रूरता भरा बयान दिया था। संगठन ने कहा था कि सिद्दीकी ने कवरेज के लिए हमसे पूछा नहीं था इसलिए हमने साथियों ने गोलियों से भूनकर उसकी हत्या कर दी।
 

Share.
Exit mobile version