इंटरनेशनल डेस्क: स्टार वॉर्स के डार्थ वाडर का किरदार निभाने वाले हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता डेविड चार्ल्स प्राउज का आज निधन हो गया। उन्होने 85 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता डेविड चार्ल्स प्राउज एक शानदार कलाकरा थे, इसके अलावा वो बॉडी बिल्डर के रूप में भी खुब मशहूर थे। उनकी स्टार वॉर्स के डार्थ वाडर का किरदार आज भी दर्शकों के जेहन से नहीं उतरता। जानकार बताते हैं कि प्राउज को वॉर्डर का किरदार उनके कदकाठी देखकर दिया गया था।

डेविड प्राउज को जानें:
हॉलीवुड स्टार डेविड प्राउज ने खुद को ब्रिटिश संस्कृति में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में खुद को जगह दी थी। कहा जाता है कि वो ग्रीन क्रॉस कोड मैन थे, जो कि बच्चों के उद्देश्य से ब्रिटिश सड़क सुरक्षा विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया। अगर उनके करियर की बात करें तो प्राउज ने सिनेमा में लगभग 50 साल तक काम किया।

अंतरराष्ट्रीय स्टार बनने का सफर:
प्राउज ने एक साधारण कलाकार की तरह ही अपने करियर की शुरुआत की थी। पहले वो छोटे पर्दे पर काम करते थे, जिसके बाद उन्होने कई टीवी शो किए इसके बाद फिल्मों की ओर जाने का निर्णय किया। पहली बार साल 1968 में फिल्म हैमरहेड में प्राउज दिखें। फिर साल 1971 में आई फिल्म अ क्लॉकवर्क ऑरेंज में डेविड प्राउज ने फ्रैंक एलिजैंडर के बॉडीगार्ड का किरदार किया। इस फिल्म के बाद उन्हें स्टार वॉर्स फिल्म के लिए चुना गया था।

Share.
Exit mobile version