NEW DELHI: शौक बड़ी चीज है..और कई बार अपने शौक को पूरा करने के लिए लोग गलत काम करने को भी तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ रईसी वाले शौक रूस के एक पुलिस अधिकारी के हैं जो सोने से बना कमोड यूज करते हैं। कमोड के अलावा देखा जाए तो इनका पूरा बाथरुम ही सोने से बना है। उन साहब के घर में बहुत सारी चीजें सोने की हैं। इस जानकारी का खुलासा रूस की जांच एजेंसी ने किया। जब वो पुलिस अधिकारी के घर जांच करने गई थी।

दरअसल रूस की जांच समिति ने दक्षिणी क्षेत्र स्टावर पोल में पुलिस अधिकारी एलेक्सा सफोनोव और उनके साथ के 6 लोगों को घूसखोरी और रिश्वत लेने के जूर्म में पकड़ा था। इन लोगों को एक आपराधिक गिरोह को परमिट जारी करने के बदले पैसे लेने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था।

जांच समिति एलेक्सी सफोनोव के घर छापेमारी करने पहुंची। जहां सोने से बनी चीजों को देखकर वो दंग रह गये। पुलिस ने छापेमारी के दौरान सोने का शौचालय और अन्य कीमती सामान बरामद किया है और रिश्वत के पैसों से बनाई इस संपत्ति की फोटोज को जारी कर दिया। यह भी पढ़े मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली का मामला हुआ दर्ज, 7 लोग बनाए गए आरोपी

रिपोर्ट्स के मुताबिक भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी के अधिकारियों ने एक दिन पहले दागी पुलिस अधिकारी के आवास पर छापेमारी की थी। एक जांच अधिकारी ने बताया कि उनका आवास भी हवेली जैसा है..पूरा घर सोने से बनी चीजों से सजा हुआ था..दूसरे बाथरूम में सोने का शॉवर क्यूबिकल और छत से लटका हुआ एक झूमर भी है। पूरे घर में सोने की सीढ़ियां, आलीशान बेड फ्रेम, वॉल आर्ट देखे जा सकते हैं। सजा पर बात करते हुए अधिकारी ने बताया कि आरोपी ड्राइवरों से रिश्वत लेते थे और फैंसी नंबर प्लेट भी बेचते थे,,रिश्वत लेने और गिरोह चलाने के जूर्म इन लोगों को कम से कम 15 साल की सजा हो सकती है।

Share.
Exit mobile version