यूक्रेन के साथ रूस ने अपनी जंग की शुरुआत कर दी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता। ‌ वही यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहां है कि पुतिन ने पूर्ण पैमाने पर आक्रमण करना शुरू कर दिया है यूक्रेन पर हमला हुआ है यह आकार आक्रामकता का युद्ध है यूक्रेन इसमें खुद की रक्षा करेगा और जीतेगा।

यूक्रेन की राजधानी की पर कीव और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला होने की जानकारी सामने आई है। राष्ट्रपति पुतिन ने सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए धमकी भी दी है। उनका कहना है कि कोई इस मामले में दखल ना दें, नहीं तो उसका अंजाम बुरा होगा। रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लांच कर रहा है जिसमें इसका लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं बल्कि यूक्रेन की सेना को अपने हथियार डालने और घर वापस भेजने के मकसद से है।

रूस में बिगड़ते हालातों की वजह से कई एयरलाइंस ने उस इलाकों को ‘डू नॉट फ्लाई जोन’ घोषित कर दिया है। यूक्रेन पर रूस की सैन्य कार्रवाई के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बाईडे ने कहा कि हमले से होने वाली मौतों और तबाही के लिए रूस अकेला जिम्मेदार है। इसके अलावा अमेरिका और उसके सहयोगी एकजुट और निर्णय तरीके से जवाब भी देंगे।

रूस को जवाबदेही के लिए कराया जाएगा और राष्ट्रपति ने कहा कि आज शाम व्हाइट हाउस से स्थिति की निगरानी की जाएगी और अपने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट रहा जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version