आईफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल अपनी गलती की वजह से 1 करोड़ रुपए का हर्जाना देने वाली है। दरअसल एप्पल यह हर्जाना किसी संस्था या किसी अधिकारी को नहीं देगी बल्कि एक आम युवती को दे देगी। दरअसल युवती ने आईफोन खराब होने के बाद उसे ठीक कराने के लिए दिया।इस दौरान उसकी न्यूड तस्वीर सोशल मीडिया पर लीक हो गई। अब इसके एवज में यूप ने कंपनी से 5 मिलियन डॉलर की मांग की।

कंपनी ने युवती से समझौता करने के बाद कथित तौर पर लाखों डॉलर का भुगतान के लिए तैयार हुआ।जानकारी के मुताबिक महिला ने कैलिफोर्निया में अपना आईफोन स्टोर में मरम्मत के लिए दिया था। स्टोर पर रिपेयर मैन जो खराब आईफोन को ठीक करने की कोशिश कर रहा था उसने युवती के फेसबुक पेज पर न्यूड तस्वीरें और एक वीडियो पोस्ट कर दिया।

लोगों को उन तस्वीरों और वीडियो को देखकर लगा कि युवती ने ही इसे अपलोड किया है जब युवती के दोस्तों ने तस्वीरों पर ध्यान दिया तो उसे बताया जिसके बाद लड़की ने तस्वीरों को हटा लिया।

हालांकि उस छात्रा का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन इसे गोपनीयता का उल्लंघन माना गया है हालांकि इस स्टोर पर कार्रवाई करते हुए कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

Share.
Exit mobile version