नोएडा की सड़क पर देर रात 12 बजे तेज रफ्तार से दौड़ते हुए 19 साल के लड़के का वीडियो वायरल हो रहा है। लड़के का चेहरा पूरी तरह से पसीने से लथपथ था। लेकिन फिर भी उसके चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही थी। सड़क से गुजर रहे फिल्में मेकर विनोद कापड़ी की नजर जब उस दौड़ते हुए लड़के पर पड़ी तो उन्होंने उसे गाड़ी से घर छोड़ने का ऑफर दिया, लेकिन लड़के ने मना कर दिया।

सेना में भर्ती होने का सपना

फिल्म मेकर ने जब 19 साल के प्रदीप मेहरा से बात की तो उन्होंने बताया कि वह मैकडॉनल्ड कंपनी में अपनी नौकरी करने के पूरी करने के बाद रोजाना दौड़ की प्रैक्टिस करता है। क्योंकि उसका सपना सेना में भर्ती होने का है। प्रदीप उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला है। उसका कहना है कि वह अपने बड़े भाई के साथ नोएडा में रहता है, उसकी मां अस्पताल में भर्ती है। प्रदीप ने फिल्म मेकर को बताया कि वह कंपनी में नौकरी के बाद दौड़ते हुए घर जाता है। क्योंकि उसके पास रनिंग प्रैक्टिस के लिए समय नहीं बच पाता।

https://twitter.com/SanjayMishraIAS/status/1505715919451877376?t=xCEThA-5zgF5T7d3QRsR2g&s=19

10 किलोमीटर की दौड़ लगाता प्रदीप

उत्तराखंड का रहने वाला प्रदीप बताता है कि उसे सुबह 8 बजे उठकर अपने भाई के लिए खाना तैयार करना होता है। फिर रोजाना नोएडा सेक्टर 16 से बरौला से अपने घर तक 10 किलोमीटर की दौड़ लगाता है। कापड़ी ने प्रदीप मेहरा को बताया कि उसका यह वीडियो जल्द ही बार होने वाला है।‌ इस पर हंसते हुए प्रदीप ने कहा कि मुझे कौन पहचानेगा। लेकिन अगर यह वायरल होता है तो ठीक है। मैं कुछ गलत तो नहीं कर रहा हूं।

यह भी पढ़े : दशकों बाद फिर से शरद यादव और लालू यादव का हुआ विलय बताया: ‘विपक्ष एकता ज़िंदाबाद’

सोशल मीडिया पर वायरल

फिल्म मेकर विनोद कापड़ी ने प्रदीप को साथ डिनर करने का ऑफर दिया। इसका जवाब देते हुए प्रदीप ने कहा कि अगर वह डिनर पर जाता है तो उसका भाई भूखा रह जाएगा। उसका भाई एक कंपनी में नाइट शिफ्ट में काम करता है और वह अपने लिए खाना नहीं बना सकता। इस पर कापड़ी ने प्रदीप की खूब तारीफ की और आगे बढ़ गए। वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग नौजवान के जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते 

Share.
Exit mobile version