आप ने एक से बढ़कर एक बेशकीमती चीजों के चोरी होने के बारे में सुना होगा और देखा होगा लेकिन सड़क चोरी होने के बारे में शायद ही कहीं सुना और देखा हो। दुनिया में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता है ? लेकिन जब ऐसी अनोखी चोरी हो जाए तो हैरानी होती है। आप में से काफी लोगों को लग रहा होगा कि, सड़क भी क्या कोई चुराने की चीज है। हम तो बस आपसे ये ही कहेंगे चोर को कब क्या चीज पसंद आ जाए कोई नहीं जानता।

बिहार में सड़क चोरी
चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। जिसे जानने का बाद आपका सिर चकरा जाएगा और आप सोच में पड़ जाएंगे ऐसा भी होता है क्या?
सड़क चोरी होने का मामला कहीं और से नहीं बल्कि बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ से आया है। जिसमें आम से लेकर खास तक को हैरान और परेशान कर दिया है, क्योंकि जब देश में सड़क ही सुरक्षित नहीं तो फिर क्या सुरक्षित होगा। आपको बता दें, फुलवारी शरीफ के सिमरा टोला में बनी एक सड़क अचानक गायब हो गई है। सड़क के चोरी होने से लोगों को आने-जानें में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ये सड़क पंचायक के पैसों से बनी हुई थी। इसलिए सड़क को ढूंढने गांव के लोग निकल पड़े हैं। इस बीच खबर आयी कि, नागेंद्र सिंह नाम के एक स्‍थानीय दबंग ने ये सड़क चोरी की है।

सड़क चोरी होने से विधायक जी परेशान
जब सड़क चोरी का मामला फुलवारी शरीफ के विधायक गोपाल रविदास तक पहुंचा तो वह भी सड़क देखने पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने सड़क चोरी होने की जानकारी फुलवारी शरीफ के सीओ से लेकर बीडीओ तक को दी। सड़क चोरी होने का मामला इतना बढ़ा गया कि, बिहार विधानसभा में इस मुद्दे को उठाने की बात विधायक जी करने लगे। विधायक का कहना है कि, वह हर हाल में सड़क को वापस लेकर रहेंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि, सड़क चोरी के मामले में थाने के एसएचओ से लेकर सीओ और बीडीओ तक चुप्पी साधे हुए हैं। कोई कुछ कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। वहीं विधायक जी चोरी हुई सड़क को वापस लाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। इस घटना ने बिहार ही नहीं बल्कि देश की जनता को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है कि, क्या सड़क भी चोरी हो सकती है?

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version