हमारे देश में विकास के नाम राजनीति और वोट बटोरने का काम होता है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने का वादा किया जाता है लेकिन कई गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से दूर हैं। इन सुविधाओं की आपूर्ति के कारण आज एक पति ने अपनी जीवन संगिनी को खो दिया। पति बीच सड़क पर मदद की गुहार लगाता रहा। लोगों के सामने बिलख-बिलख कर रोता रहा लेकिन किसी ने उसकी फरियाद नहीं सुनी। ये रूह कंपा देने वाला मामला महाराष्ट्र के नंदुरबार गांव का है जहां सड़क टूटी होने की वजह से एक बुजुर्ग अपनी पत्नी को कंधों पर ढोता नजर आया।

लैंडस्लाइड के चलते सड़क मलबे से हुई जाम

दरअसल नंदुरबार जिले के तलोदा के चांदसवाली आदिवासी गांव का है जहां अचानक सिदली बाई नाम की महिला को अचानक पेट में दर्द की शिकायत हुई। दर्द तेज होने पर लोगों ने बड़े अस्पताल में इलाज के लिए कहा। पति ने पत्नी को गांव से 30 किलोमीटर दूर अस्पताल में ले जाने का फैसला किया। गांव की सड़के और मौसम दोनों पहले से ही खराब था जिसके चलते पति पत्नी को स्कूटर पर अस्पताल ले गया। कुछ दूर निकलते ही पहाड़ियों से लैंडस्लाइड के चलते सड़क मलबे से जाम हो गई और पूरी सड़क पर चारो तरफ मलबा ही मलबा फैल गया। इसके आगे स्कूटर से जाना मुमकिन नहीं था। सड़क जाम होने के कारण उन्हें परिवहन का कोई दूसरा जरिया नहीं मिला।

यह भी पढ़े:पत्नी के अत्याचार की वजह से पति का वजन 21 किलो हुआ कम, हाईकोर्ट ने तालाक को दी मंजूरी

कंधे पर ही पत्नी ने तोड़ा दम


परिवहन खोजने के अपने असफल प्रयासों के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को अपने कंधे पर ले जाने का फैसला किया। जब वह नंगे पांव नंदुरबार में अस्पताल जा रहा था  तो उसने महसूस किया कि उसकी पत्नी सिदली बाई का निधन हो गया है।जिसके बाद बुजुर्ग पति सड़क किनारे पत्नी के शव के साथ रोने लगा। वहां मौजूद ग्रामीणों ने दुखद घटना की तस्वीरें लीं और  ऑनलाइन पोस्ट कर दिया।पोस्ट करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी, स्थानीय पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंची और सड़क से भूस्खलन का मलबा हटाना शुरू किया।टीम द्वारा मलबा हटाने के बाद दोपहर तक सड़क के एक किनारे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version