सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट में बीते रविवार अचानक अफरा-तफरी का माहौल बन गया। दरअसल यहां पर अचानक दो शेर पिंजरे से बाहर आ गए थे, परंतु हालातों को काबू करने के लिए दोनों शेरों को ट्रैकविलाजर बंदूक के इस्तेमाल से बेहोश किया गया। कई खबरों के हवाले से जानकारी मिली है कि यह शेर बेहोशी की हालत से बाहर आ रहे थे। दोनों ही शेरों को कंटेनर में बंद करके विदेश भेजा जा रहा था। हालांकि अभी इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिली है कि इन शेरों को कहां ले जाया जा रहा था? परंतु यह खबर मिली है कि इन शेरों के साथ पांच और शेर थे। इन सातों शेरों को सावधानी से ले जाने की जिम्मेदारी सिंगापुर एयरलाइंस ने ली थी।

इस बीच एक शेर अचानक बाहर आ गया और पिंजरे के ऊपर ही लेट गया, परंतु इन सबके बीच अधिकारियों ने अलग-अलग दावे पेश किए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि कंटेनर के चारों तरफ जाल लगा हुआ था। इसका मतलब यह है कि शेर बाहर आ ही नहीं सकते थे। दूसरी तरफ एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने भी संचालन में व्यवधान की कमी को नकारा हैं।

शेर के बाहर आने से मची अफरा-तफरी

जानकारी के मुताबिक शेर जब पिंजरे से बाहर आए तो एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों के तरफ बढ़ने लगे। इन दोनों शेरों को अपने पास आता देख यात्री बुरी तरह घबरा गए, परंतु हालातों को समय पर संभालते हुए इन दोनों शेरों को हमला करने से पहले ही गोली मारकर बेहोश कर दिया गया। इस पूरी घटना पर बयान देते हुए सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा कि “इस घटना की जांच की जा रही है।” अलग-अलग लोगों ने भी अलग-अलग टिप्पणियां पेश की है। कुछ लोगों का कहना है कि लोग बुरी तरह घबरा गए थे क्योंकि शेर बड़ी तेजी से उनकी तरफ बढ़ रहे थे, परंतु समय रहते उन दोनों को बेहोश कर दिया गया। शेरों के बेहोश होने के बाद ही लोगों की जान में जान आई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version