एक अच्छी जिंदगी के लिए धन का होना बहुत जरूरी होता है।हमारी मान प्रतिष्ठा को बढ़ाने में भी धन का अच्छा सहयोग होता है।जिसके पास धन अधिक होता है,उसकी समाज में काफी इज्जत होती है।धन का महत्तव इस अंदाजे से भी लगाया जा सकता है कि लोग इसे पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

यह सात उपाय यदि आप हर रविवार के दिन आजमाएं,तो आपके घर में सुख-समृद्धि के साथ धन की वर्षा भी हो सकती है।यदि आप चाहते है कि आपको धन की प्राप्ति हो और आप इस धन का लाभ अपने जीवन को और अच्छा करने के लिए उठाना चाहते है तो यकीन मानियें ये उपाय आपके जीवन में खुशियां भर देंगे।

1. भगवान सूर्य को अर्घ्य दे:

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ देने से पहले जल के लोटे में थोड़ा सिंदूर और तिल डालकर ओम सूर्य देवाय नमः का जाप करते हुए अर्घ्य दें, इससे लक्ष्मी माता की विशेष कृपा दृष्टि आप पर बन सकती हैं।

2. पीपल के वृक्ष में रविवार को दिया जलाएं:

रविवार को संध्याकाल पर पीपल के वृक्ष के नीचे चौमुखी दीपक जलाएं, इससे घर की आर्थिक स्थिति सुधर सकती हैं।

3. घर के सदस्यों के साथ पूजा करे:

यह भी पढ़े- Amazon प्राइम डे सेल: Echo,Echo Dot और बाकी डिवाइसेज पर भी भारी छूट

रविवार के दिन एक साथ परिवार के सभी सदस्य मिलकर मंदिर में दीपक प्रज्वलित करके पूजा करें,इससे गणपति बप्पा प्रसन्न होंगे और उनकी प्रसन्नता से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों की आर्थिक स्थिति को बेहतर बना देंगी।

4. रविवार के दिन मछलियों को भोजन खिलाए:

मान्यताओं के अनुसार पानी में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में आप रविवार के दिन नदी या तालाब में रहने वाली मछलियों को भोजन कराएं,मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी।

5. रविवार को सूर्य देवता की पूजा करे:

धर्म के अनुसार रविवार का दिन भगवान सूर्य का दिन माना जाता है।रविवार के दिन शुद्ध मन से भगवान आदित्य की पूजा अर्चना कर उनके मंत्रों का उच्चारण करेंगे, तो घर में सुख-समृद्धि के साथ धन की बारिश भी होगी।

6. रविवार के दिन नई झाड़ू खरीदना:

रविवार के दिन घर की सफाई पुरानी झाड़ू की बजाय नई झाड़ू से करें या उस दिन नई झाड़ू को खरीदें, तो घर में मां लक्ष्मी धन की बारिश करवा सकती हैं।

7. रविवार को गाय को रोटी खिलाना:

हिंदू धर्म में गाय को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास है।यदि आप रविवार के दिन गाय को घी लगी हुई रोटी खिलाएंगे, तो सभी देवी-देवता की कृपा आपके ऊपर बनी रह सकती हैं।

यह सभी उपाय सच्चे मन और बिना संकोच के करेंगे तो आपको शीघ्र ही इनका लाभ होगा।

Share.
Exit mobile version