NEW DELHI: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपने दिल्ली दौरे पर पहुंची। जहां उन्होंने अपने तूफानी दौरे के दौरान कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की। वहीं ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए लोककल्याण मार्ग पहुंचीं। दूसरी तरफ मुलाकात खत्म होने के बाद ममता बनर्जी ने कहा पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा गया था, पीएम के व्यस्त कार्यक्रम के चलते मुलाकात नहीं हो पाई थी। प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने आगे कहा कि  हमारे बीच कोविड वैक्सीन को लेकर चर्चा की गई। उनके मुताबिक आबादी के मुताबिक अनुपात में कम वैक्सीन पश्चिम बंगाल को दी गई इस पर पीएम की और से जवाब मिला कि बाकि वैक्सीन डोज भी जरुर मिलेगी।

ममता बनर्जी की इस लंबी मैराथन मुलाकात में प्रधानमंत्री मोदी से कई मुद्दो पर चर्चा हुई थी। बता दें कि विधानसभा चुनाव की तल्खी के बाद आरोप प्रत्यारोप की राजनीति खूब हुई थी। जिसको खत्म करने का काम ममता बनर्जी द्वारा किया गया। ममता बनर्जी ने कहा  कि तीसरी बार सरकार बनाने के बाद पीएम मोदी के साथ सौजन्य मुलाकात की गई थी। पेगासस जासूसी विवाद पर बोलते हुए ममता बनर्जी ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में  इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। इसके लिए पीएम मोदी को एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।

यह भी पढ़े पेगासस जासूसी मामले पर ममता बनर्जी ने किया जांच कमीशन का गठन,बोली-केंद्र को मामले में नहीं है इंटरेस्ट

ममता बनर्जी की बंगाल सियासत के बाद नजर दिल्ली की सत्ता पर भी टिकी हुई है। जानकारी के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को एकजुट करने के मामले में ममता दिल्ली पहुंची हैं। जहां कई नेताओं से मुलाकात कर आगे की रणनीति को तैयार करना है। दिल्ली में दीदी का दरबार पूरी तरह सज गया है। पहले दिन मुलाकात में जहां प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने की। ये मुलाकात का दौर साउथ एवेन्यू में ममता के आवास पर हुई। अपने दिल्ली कार्यक्रम के दौरान दीदी की मुलाकात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई बड़े नेताओं से होगी 

Share.
Exit mobile version