Astro Tips: कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है जिसमे बने बनाए कामों में रुकावट आने लगती है। कभी-कभी लगता है किस्मत ही जैसे रूठ कर बैठ गई हो। हर बार किसी न किसी कारण से परेशानी सामने आ जाती है। आपको बता दें, ये वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है। इसके लिए ज्योतिष शास्त्री द्वारा कई सारे उपाय बताए गए हैं। इसे करके व्यक्ति का भाग्योदय होता है। उनके सभी विघ्न खत्म हो जाते हैं। घर में सुख समृद्धि का आगमन होने लगता है। तो आइए आज इस आर्टिकल में कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानते हैं जो आपको फिर से भाग्यशाली बना सकता है।

सूर्य देव की करें उपासना

खोया हुआ सौभाग्य पान के लिए व्यक्ति को सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए। आप हमेशा सूर्योदय से पहले उठें। इससे आपका खोया हुआ सुख समृद्धि वापस लौट आएगा। कहा जाता है सूर्योदय के बाद तक सोने से नकारात्मकता फैलती है। इसलिए सूर्योदय से पहले उठें और स्नान करके भगवान सूर्य को जल अर्पित करें। इससे मान सम्मान ने भी वृद्धि होती है।

मां लक्ष्मी की करें आराधना

कई बार व्यापार बहुत बेहतर चल रहा होता है मगर अचानक से उसमे नुकसान होने लगता है। इस स्थिति में मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इसके लिए गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनकर लक्ष्मी नारायण को पीले रंग के फूल, मिठाई चढ़ाएं। इससे बाद आपका भाग्य चमक उठेगा। व्यापार में मुनाफा होगा।

ये भी पढ़ें: Food For Mental Growth: बचपन से ही बच्चों को खिलाएं यह पांच चीजें, मानसिक तौर पर आपका बच्चा हो सकता है काफी मजबूत

गणपति हरेंगे सभी विघ्न

कैरियर एवं कारोबार में आने वाली सभी समस्याओं के समाधान के लिए विघ्नहर्ता बप्पा की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इसके लिए भगवान गणेश को दुर्वा और मोदक चढ़ाएं। उनके आशीर्वाद से आपके सभी काम बन जायेंगे।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version