Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों का चाल बदलता रहता है। ग्रहों का परिवर्तन राशि में होता है। इससे कई राशियों के जातकों पर इसका गहरा असर पड़ता है। हिंदी पंचांग के अनुसार दो बड़े ग्रह वक्री हैं। शास्त्रों के अनुसार शनि ग्रह और गुरु ग्रह को बड़े ग्रहों में रखा गया है। एक विशेष बात बता दें कि दोनों ग्रह खुद के ही राशि में वक्री हैं। बता दें, मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं और मीन राशि के स्वामी गुरु देव हैं।

कब होंगे बुध ग्रह वक्री

आपको बता दें, शनि ग्रह और गुरु ग्रह के बाद अब बुध ग्रह वक्री होंगे। हिंदी पंचांग के अनुसार, 10 सितंबर 2022 को सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर बुध ग्रह कन्या राशि में वक्री होंगे। इसके बाद कुछ राशियों पर इसका गहरा प्रभाव पड़ेगा। इन राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बता दें, शनि, गुरु और बुध ग्रह तीनों एक साथ वक्री होने वाले हैं। इसलिए इसका अशुभ परिणाम सामने आएगा। तो आइए जानते हैं वक्री होने पर किन राशियों पर पड़ेगा इसका गहरा प्रभाव।

इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को अधिक सावधान होने की जरूरत है। इस बीच अपने स्वभाव पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

Also Read: Astrology: ग्रहों का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के लिए वरदान, बनेंगे बिगड़े काम

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है। बुध ग्रह कन्या राशि में ही वक्री हो रहे हैं। धन हानि की संभावना है। धन से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लें। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। किसी भी चीज के बारे में अधिक न सोचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि: मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं। शनि देव मकर राशि में ही वक्री हो रहे हैं। इसके कारण इस राशि के जातकों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छे से सोच लें।

Also Read: Radha Ashtami 2022: पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाता है राधा अष्टमी का व्रत, जानें कब है

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को धैर्य रखने की जरूरत है। गुरु ग्रह मीन राशि में ही वक्री हो रहे हैं। इस बीच निवेश से जुड़े कार्य सोच समझकर करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version