Mangalwar Upay: हिंदू धर्म में सभी दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित रहता है। वहीं मंगलवार भगवान हनुमान को समर्पित है। इस दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से भक्तों की सभी मुरादें पूरी हो जाती है। कहते हैं जिन लोगों का मंगल कुंडली में कमजोर होता है उन्हे मंगलवार के दिन खास उपाय करने चाहिए। इस दिन हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना करनी चाहिए। इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न रखने के लिए कई सारे उपाय किए जाते हैं।

आपको बता दें, इस दिन कई सारे लोग मंगलवार का व्रत रखते हैं। कहते हैं जिन लोगों के जीवन में परेशानियां आ रही है उन्हे इस दिन एक खास मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे भगवान सभी संकटों को खत्म कर देते हैं। संकट मोचन हनुमान के कुछ ऐसे चमत्कारी मंत्र हैं जो बहुत प्रभावी माने जाते हैं। मान्यता है जो लोग इस मंत्र की जाप नियमित रूप से करते हैं उनके जीवन में किसी प्रकार की परेशानियां नहीं आती है। तो आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कुछ प्रभावी मंत्रों के बारे में।

ओम हं हनुमते नम:

ये हनुमान जी का बहुत प्रभावी मंत्र है। इससे सभी कोर्ट कचहरी का मामला शांत हो जाता है। आपके जीवन में कभी ऐसी समस्या नहीं सामने आएगी।

Also Read: Astrology: ग्रहों का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के लिए वरदान, बनेंगे बिगड़े काम

ओम नमो भगवते हनुमते नम:

जिन लोगों के घर में क्लेश और दरिद्रता उत्पन्न हो गई है वो लोग मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र के जाप से घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी। घर के लोगों के बीच प्रेम बढ़ेगा।

ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट

कई बार लोगों को उसके शत्रुओं से परेशान होना पड़ता है। इस मंत्र के जाप से सभी समस्याओं का निवारण हो जायेगा। सभी संकटों का नाश हो जायेगा।

Also Read: Radha Ashtami 2022: पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाता है राधा अष्टमी का व्रत, जानें कब है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version