Astrology: हिन्दू धर्म में हर दिन को किसी विशेष देवता की पूजा के लिए निर्धारित किया गया है। सप्ताह में शुक्रवार को मां लक्ष्मी के लिए रखा गया है। धन की देवी कही जाने वाली मां लक्ष्मी को यह दिन समर्पित है। इनकी कृपा अगर किसी इंसान पर रहे तो उसे कभी धन-धान्य की कमी नही होती है। जातक की दिन दुगनी चार चौगुनी तरक्की होती रहती है। इसलिए शुक्रवार के दिन अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पूरे मन से अराधना करते है तो मां खुश होती है। जातक के घर में कभी कोई कमी नही होती है। इसीलिए हम आपको बताने वाले है कुछ उपाय जिन्हें कर के आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है और अपनी मनोकामना पूरी कर सकते है।

पहला उपाय

अगर आपकी राशि तुला है और आप किसी तरह के आर्थिक संकट से जूझ रहे है तो तो आप “ॐ ह्रीं क्लीं श्रीं ” मंत्र कर सकते है। रोजाना इस मंत्र का जाप करने से आपको काफी फायदा मिलेगा।

दूसरा उपाय

अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो इस राशि के जातकों को ”ॐ ऐं क्लीं सौं:” इस मंत्र का जाप करना चाहिए। जल्द ही आपको इसका फायदा होगा।

तीसरा उपाय

धनु राशि के जातकों को इस दिन “ॐ ह्रीं क्लीं सौं:” मंत्र का जाप करना चाहिए ये काफी फायदेमंद होता है।

ये भी पढ़ें: Astrology: मेष राशि में हुआ स्वामी मंगल का प्रवेश, इन 4 राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत

चौथा उपाय

अगर आपकी राशि मकर है तो इस मकर राशि के जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस मंत्र “ॐ ऐं क्लीं ह्रीं श्रीं सौं:” का जाप करें।

ये भी पढ़ें: Chaturmas: 10 जुलाई को शुरू होगा चतुर्मास, जानें किन- किन राशियों पर रहेगी भगवान विण्णु और मां लक्ष्मी की कृपा

ऊपर बताई गई राशियों के जातक अगर इन मंत्रो का विधि विधान से जाप करते है तो आपको यकीनन फायदा होता है। इसके साथ ही अगर आपके घर में कोई शुक्रवार को व्रत रखता है तो उसे इस कुछ भी खट्टा खाना या किसी दूसरे के घर का खाना खाने से परहेज करना चाहिए। वहीं हमारे शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि यदि आपके घर में भी कोई ये व्रत कर रहा है तो आपको भी किसी खट्टी चीज का सेवन नही करना चाहिए। इससे परिवार में आपसी प्यार और सौहार्द बढ़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version