CBSE Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जल्द ही 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आने की घोषणा कर दी है। उम्मीद है रिजल्ट 10 जुलाई को सीबीएसई के ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। सभी स्टूडेंट्स बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उनके लिए खुशखबरी है कि रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित हो जायेगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, 10वीं कक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई के आस पास और 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई तक आने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इसपर बोर्ड ने कोई पुष्टि नहीं की है। सीबीएसई रिजल्ट की सारी जानकारी अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट करता है। सभी स्टूडेंट्स समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें।

सीबीएसई नें 10वीं और 12वीं के परीक्षा को 2 भागों में बांटने का निर्णय लिया है जिसमें प्री और प्रैक्टिकल दोनों शामिल हैं। बोर्ड ने फर्स्ट टर्म की परीक्षा नवंबर-दिसंबर में ही आयोजित की थी। इसके 3 महीने बाद रिजल्ट की घोषणा भी हुई थी। इसके परिणाम के बाद बहुत सारा सवाल सामने आया था। इसमें देखा गया कि अलग अलग स्कूल और केंद्र के बच्चों ने परीक्षा में बराबर नंबर प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ेंNVS Result 2022: नवोदय विद्यालय भर्ती का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से देखें मेरिट लिस्ट

अपना रिजल्ट कैसे देखें

  • सबसे पहले सीबीएसई के ऑफिसियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद आप होम पेज पर “CBSC Term 2 Class 12 Result, or CBSC Term 2 Class 10 Result 2022” के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक पेज खुलेगा जिसमे आपके डिटेल्स मांगे जाएंगे। डिटेल्स डाल कर लॉगिन करें और अपना रिजल्ट देखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version