Astrology Fact: वास्तु शास्त्र के अनुसार, बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जो अपने जीवन में काफी महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे कार्य करने होते हैं जिसको करके हम अपने जीवन में बदलाव ला सकते हैं और अपना जीवन सुख शांति से व्यतीत कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे कार्य हैं जिनको अपने जीवन में उतारना काफी महत्वपूर्ण है।

एक गिलास में थोड़ा सा पानी लेकर उसमें हल्दी डाल दें और पान के पत्ते से घर में उसका छिड़काव करें। जहां तक हो सके घर में कांच का कोई भी टूटा हुआ टुकड़ा ना रखें ऐसा होने से घर पर बुरे साए का असर होता है और घर की शांति भंग हो जाती है।

घर में पोछा लगाते वक़्त एक बाल्टी में 5 चम्मच नमक डाल दें तब उस पानी से पूरे घर में पोछा लगाएं यह घर के लिए शुभ माना जाता है। इसके अलावा घर के प्रवेश द्वार पर घुंघरू बांध दे और घर में कभी भी गोलाकार की डायनिंग टेबल ना रखें।

घर के प्रवेश द्वार के ऊपर दीवाल पर गणेश जी की छोटी सी मूर्ति स्थापित करें। इसके अलावा उत्तर दिशा में हनुमान जी की आशीर्वाद देते हुए एक मूर्ति लगाएं। कभी किसी को तोहफे में घड़ी मत दे ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version