ग्रहण लगने पर हर व्यक्ति के जीवन पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष मामले को लेकर कुछ ना कुछ प्रभाव होता है। हिंदू धर्म में ग्रहण को लेकर काफी लोगों की मान्यताएं हैं। हालांकि इस साल 26 मई को होने वाला चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा। यह ग्रहण वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लगने जा रहा है।  शास्त्रों के अनुसार चंद्र ग्रहण के दिन कुछ प्रयास करने से धन संबंधित समस्याएं दूर होती हैं इसके अलावा और भी समस्याएं दूर होंगी यह सिर्फ लोगों की मान्यताएं हैं बाकी इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है आइए देखते हैं चंद्र ग्रहण से जुड़ी कुछ खास बातें –

आर्थिक समस्याओं का हल:

ज्योतिष विद्या के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन एक ताला खरीद के अपने घर लाएं और उसे रात के समय चांद की रोशनी में रख दें पूरी रात उसको चंद्रमा की रोशनी में रहने दे और जब सुबह हो तो उस ताले को उठाकर मंदिर में जा कर रख दें इससे आपके घर में होने वाली आर्थिक समस्याएं सुलझ जाएंगी।

नौकरी या ऑफिस के काम से हैं परेशान:

अगर आप अपने काम को लेकर परेशान हैं या आपको कोई काम नहीं मिल रहा है या फिर आपको कोई ऑफिस में प्रॉब्लम है तो आप मीठे चावल बना कर कौवों को खाने के लिए रख दें इससे आपकी नौकरी की समस्याएं सुलझ जाएंगी यह मीठे चावल का उपाय घर की समस्याओं को भी दूर करता है जैसे कि घर में दरिद्रता को खत्म करता है। 

पांच गोमती चक्र:

अपनी आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सुबह स्नान करके सफेद और साफ-सुथरे वस्त्र पहन कर ईश्वर का ध्यान करें। इसके बाद उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठे और चमेली के तेल डाल कर दिया जलाएं और दाएं हाथ में रुद्राक्ष की माला लेकर बाएं हाथ से पांच गोमती चक्र लें। जाप पूर्ण करने के बाद गोमती चक्र को एक डिब्बे में रख दें और मूंग और हकीक के पांच पांच दाने रख कर दोबारा उसी मंत्र का 54 बार जाप करें। इससे आपके समस्याएं दूर होंगी और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

ज्योतिष विद्या के अनुसार कहा जाता है कि काली चींटियों का आना विष्णु भगवान का वास होता है चीटियों के लिए रोजाना पिसा हुआ चावल और आटा खाने के लिए रख दें इससे आपके घर की सुख समृद्धि बनी रहेगी।

Share.
Exit mobile version