Dream In Sawan: सावन का महीना बहुत पवित्र महीना होता है। पुराणों के अनुसार समुद्र मंथन भी सावन के महीने में किया गया था। समुद्र मंथन में महादेव ने विष पीकर सभी मानव जाति पर कल्याण किए थे। ये एक विशेष कारण है कि सावन का महीना सभी शिव भक्तों के लिए खास होता है। कहा जाता है अगर कोई व्यक्ति इस महीने सपने में महादेव का दर्शन करता है या उसे शिवलिंग दिखाई देती है तो ये बहुत शुभ माना जाता है। महादेव से जुड़े चिन्हों को सपने में देखना बहुत शुभ होता है। अगर आपने सपने में महादेव से जुड़े चीजों को देखते हैं तो साक्षात इसका ये अर्थ होता है कि महादेव आपके कामों से प्रसन्न हैं। उन्होंने आपकी पूजा-अर्चना स्वीकार कर ली है। इसके साथ-साथ आप पर जल्द ही महादेव का कृपा बरसेगा। तो आइए जानते हैं क्या है महादेव के सपने का अर्थ

सपने में काला शिवलिंग का दर्शन

मान्यताओं के अनुसार माना जाता है कि अगर आप अपने सपने में महादेव के काले शिवलिंग का दर्शन करते हैं तो इसे भक्ति का फल माना जाता है। इससे साक्षात महादेव के दर्शन का फल मिलता है। इसका अर्थ होता है, महादेव आपकी सच्ची भक्ति से प्रसन्न हैं। इसका फल भी आपको महादेव आपको दे सकते हैं। अगर ऐसा सपना कोई कुंवारी कन्या देखती है तो इसका मतलब उसका जल्द से जल्द लगन हो सकता है।

डमरू को सपने में देखना

महादेव को उनका डमरू बहुत प्रिय है। वास्तुशास्त्र के अनुसार डमरू को अपने सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है और ये सकारात्मकता का भी प्रतीक है। कहते हैं, जब सृष्टि की रचना हुई थी तब महादेव ने ही अपने डमरू से 14 स्वर निकाले थे। डमरू का स्वप्न देखने से आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी। इसके साथ आपके सभी रुके हुए कार्य पूर्ण हो जायेंगे।

Also Read: Ginger Benefits: अदरक को डेली डाइट में करें शामिल, डायबिटीज से लेकर कई बीमारियों के लिए है रामबाण इलाज

महादेव के त्रिशूल का दर्शन

त्रिशूल का दर्शन सपने में करना बेहद खास होता है। त्रिशूल में रज, तम और सत तीनों गुणों का समावेश है। इन तीनों से ही मिलकर त्रिशूल का निर्माण हुआ है। सपने में अगर आप त्रिशूल देखने हैं तो इसका बहुत शुभ संकेत होता ही। इससे जीवन में आनेवाली सभी परेशानियां खत्म होने लगती है।

Also Read: UPPSC Prelims Result: करीब 6 हजार कैंडिडेट्स ने पास किया पीसीएस प्रीलिम्स, परिणाम घोषित

नाग देवता का दर्शन

नाग महादेव की अति प्रिय है। इसका सपने में दर्शन पाना बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं, अगर कभी असल जिंदगी में भी कहीं नाग दिखे तो आराम से प्रणाम कर निकल जाना चाहिए। इसके साथ सपने में नाग देवता का दर्शन पाने से धन वृद्धि होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version