Good luck and Bad luck: क्या आप भी अपनी जिंदगी में वह मुकाम हासिल नहीं कर पा रहे हैं जो आप करना चाहते हैं? क्या लाख कोशिशों और मेहनत के बाद भी आपको सफलता की बुलंदियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं? दरअसल कहा जाता है कि इसके पीछे बैड लक और गुड लक का हाथ हो सकता है। कहा जाता है कि बैड लक और गुड लक का हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कुछ तरीकों को अपनाकर गुड लक को मजबूत किया जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे गुड लक को मजबूत करना है और मैं बैड लक को दूर करना है।

सबसे पहले सुबह उठकर व्यक्ति को अपने हाथों के दर्शन करने चाहिए और हाथों के दर्शन करने के बाद सबसे ऊपर लक्ष्मी मां बीच में सरस्वती मां और नीचे गोविंद का ध्यान करके कराग्रे वसते लक्ष्मी करमध्ये सरस्वती कर मूले तू गोविंदा प्रभाते कर दर्शनम् मंत्र का उच्चारण करना चाहिए।

सुबह उठ कर स्नान आदि करने के बाद गायत्री मंत्र का जाप नियमित रूप से करना चाहिए। ऐसे में इस मंत्र के जाप से दरिद्रता दूर होती है और घर से सकारात्मकता आती है।

सुबह उठकर ब्रह्म मुहूर्त में स्नान आदि करके तुलसी मां किसानी घी का दीपक लगाएं। उसके बाद मैं तुलसी की आरती गाए, ऐसा करने से मां तुलसी की कृपा होती है और बैड लक दूर होता है।

सूर्य भगवान को जल अर्पित करने से भी गुड लक मजबूत होता है। ऐसे में तांबे के लोटे में रोली चावल श्री और लाल फूल डालें और ऐसा करने से ना केवल पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है पर इसकी मान-सम्मान भी पड़ता है और व्यापार में तरक्की होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version