Eye Blink: आंख का फड़कना स्वाभाविक है। मेडिकल साइंस में इसे सामान्य लक्षण बताया गया है। मगर सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र में इसके विशेष कारण बताए गए हैं। आंखों के फड़कने का लक्षण जीवन में सामान्य है। इससे कई चीजों के विषय में पता चलता है। ज्योतिष शास्त्र का जीवन में विशेष महत्व है। इससे व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य का पता चलता है। इसलिए आज शास्त्र के आधार पर हम पुरुषों की आंखों के फड़कने के बारे में बताएंगे। इससे पता चलेगा कि पुरुषों की आंखे फड़कने का क्या संकेत है। तो आइए जानते हैं विस्तार से।

क्यों फड़कती हैं पुरुषों की दाईं आंख

सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्री के अनुसार पुरुषों का दाईं आंख का फड़कना बेहद शुभ और अच्छा माना जाता है। कहा जाता है इससे व्यक्ति के जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। इससे लोगों के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। कहा जाता है इससे पुरुषों को धन लाभ होता है। इससे व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता है।

Also Read: VASTU TIPS: नए साल में इन 5 चीजों से सजाएं घर, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

बाईं आंख फड़कने से क्या होता है

सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र के आधार पर पुरुषों का बाईं आंख अशुभ माना जाता है। इसके कई बुरे परिणाम देखने को मिलते हैं। अगर ऐसी चीजें सामने आती है तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। इस स्थिति में सावधान रहें। वरना कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जब एक साथ दोनों आंखें फड़कती हैं

शास्त्रों में कहा जाता है जब व्यक्ति की दोनों आंखें फड़कती है तो ये बेहद शुभ होता है। ये खुशियों का आगमन होता है। व्यक्ति के जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने वाला है। इससे उसके जीवन में खुशियां आएंगी। इसके अलावा पुराने दोस्त और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। ये बेहद शुभ संकेत माना गया है।

Also Read- UTTARAKHAND NEWS: UNIFORM CIVIL CODE पर सीएम DHAMI का एक और बड़ा कदम, देख विरोधियों के उड़े होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version