India China face Off: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने चीनी विवाद को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए एक अखबार की कटिंग भी दिखाई हैं। उन्होंने लिखा है कि “डोकलाम से लेकर जमफेरी रिज तक चीन अपना निर्माण करने में लगा हुआ है और यह भारत के सिलिगुड़ी कॉरिडोर को खतरे में डाल रहा है। जो पूर्वोत्तर भारत के राज्यों का प्रवेश द्वार है। यह हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अत्यंत चिंता का विषय है।”

खड़गे ने ट्वीट कर पीएम मोदी से किए कई सवाल

खड़गे ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनसे पूछा है कि “चीन पर कब चर्चा होगी? क्या संसद में चीन के खिलाफ बोला नहीं जा सकता? इसकी अनुमति नहीं है?” इसके बाद खड़गे ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “अब ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है।” इसके बाद भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर मलिकार्जुन खडगे ने आरोप लगाया था कि “सरकार इस मामले में केवल मूक बनी रह गई है। सरकार चीन को लेकर लगातार जमीनी हकीकत को अनदेखी कर रही है। हम लगातार चीन के मुद्दे को सदन में उठाते रहे, लेकिन सिर्फ रक्षा मंत्री ने इसका जवाब दिया था।”

Also Read- PM MODI पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बिलावल भुट्टो के बयान से भड़का भारत, विरोध प्रदर्शन करेगी BJP

सैनिकों के बीच झडप को लेकर रक्षा मंत्री ने दिया था बयान

बता दें कि भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर 13 दिसंबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तवांग में चीन के 9 दिसंबर के अतिक्रमण प्रयास पर दोनों सदनों में एक बयान दिया था। और उन्हें नोटिस पढ़ने की अनुमति दी गई थी। लेकिन विपक्षी सदस्यों ने रक्षा मंत्री के बयान के बाद चर्चा की मांग की थी। और इस तरह की चर्चा राज्यसभा में मंत्री स्तरीय बयानों के बाद एक परंपरा है। इसके बाद उपसभापति हरिवंश ने इस मांग को इनकार करते हुए कहा कि यह मुद्दा बेहद गंभीर और संवेदनशील है। बता दें कि भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर मोदी सरकार पर लगातार विपक्षी पार्टी द्वारा हमला किया जा रहा है।

Also Read- RAJASTHAN: सचिन पायलट के गढ़ में राहुल गांधी का हुआ जोरदार स्वागत, क्या मिल सकती है राजस्थान की कमान?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version