मेष

अधिक से अधिक सकारात्मक सोचें। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। भविष्य में आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए आज से ही पैसों की बचत करना शुरू कर दें। अपने परिवार के सदस्यों के प्रति आपका बुरा रवैया बेकार के तर्क-वितर्क शुरू कर देगा।

उपाय: सुखी पारिवारिक जीवन के लिए भोजन में केसर का प्रयोग करें।

वृषभ

आज आप आराम महसूस करेंगे। धन में वृद्धि होगी- लेकिन ख़र्चे भी बढ़ेंगे। पारिवारिक तनाव के कारण अपना ध्यान न भटकाएं। बुरा वक्त हमें सीख देता है। एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने और समझने के लिए अपने प्रिय के साथ समय बिताएं।

उपायः चैन की नींद सोने के लिए चांदी के गिलास का पानी पिएं।

मिथुन

अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ एक यात्रा आपको सुकून देगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी लेकिन ध्यान रखें कि अनावश्यक चीजों पर खर्च न करें। कुल मिलाकर लाभकारी दिन है।

उपाय: उत्तम स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए सोने की चेन पहनें जो आपके पेट को छुए।

कैंसर

हृदय रोगियों के लिए कॉफी छोड़ने का यह सही समय है। आपका पैसा कहां खर्च हो रहा है, इस पर नजर रखें। सभी को अपनी पार्टी में लाओ।आज आपके पास वह अतिरिक्त ऊर्जा होगी जो आपको अपने समूह के लिए कार्यक्रम आयोजित करने में सक्षम बनाएगी।

उपायः सेहत में सुधार के लिए मांसाहारी भोजन से परहेज करें।

सिंह

अपने मानसिक तनाव का मुकाबला करने के लिए आध्यात्मिकता की मदद लें। ध्यान और योग आपके मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाएंगे। आप मन की अच्छी स्थिति के साथ अपने घर से बाहर निकलेंगे, लेकिन कोई कीमती सामान चोरी होने से आपका मूड खराब हो सकता है।

उपायः हरे वाहनों के प्रयोग से आर्थिक जीवन बेहतर होगा।

कन्या

आप खुश होंगे। जिन लोगों ने अपना पैसा किसी अनजान व्यक्ति की सलाह पर निवेश किया था, उन्हें आज लाभ मिलने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिल सकता है।

उपाय: काले चने जरूरतमंद लोगों में बांटें और प्रेमपूर्ण संबंध बनाएं।

यह भी पढ़े- सितंबर माह में जन्में लोगों में होती है ये 7 खूबियां, क्या आप भी है इनमें से एक

तुला

आपके पुराने विचार आपकी प्रगति में बाधा डालेंगे। आज घर से बाहर निकलने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद लें, इससे आपको लाभ होगा। अपनी नई परियोजनाओं और योजनाओं के बारे में अपने माता-पिता को बताएं।

उपायः स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए काले चने, चना, काले वस्त्र और सरसों के तेल का दान करें।

वृश्चिक

आपका प्रबल निडरता वाला रवैया मानसिक क्षमताओं की शक्ति में जबरदस्त वृद्धि करेगा। यह आपको किसी भी स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा। बिना किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के आज कोई ऐसा कदम न उठाएं जिससे आर्थिक नुकसान हो सकता है।

उपायः पारिवारिक सुख की प्राप्ति के लिए किसी भी हनुमान मंदिर में एक लाल मिर्च, 27 दाने मसूर की दाल और 5 लाल फूल चढ़ाएं।

धनु

आपका दयालु स्वभाव आज खुशी के पल लाएगा। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं, वे आज एक अच्छे खरीदार से मिल सकते हैं और इसके लिए अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं।आप दोस्त और रिश्तेदारों की कंपनी में काफी खुश रहेंगे।

उपाय: अपने प्रिय को शोपीस आइटम के रूप में सफेद बत्तख का जोड़ा उपहार में देना आपके प्रेम जीवन को बेहतर बनाएगा।

मकर

स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय सुस्त रहेगा। लंबे समय से लंबित बकाया की आखिरकार वसूली की जाएगी। परिवार में किसी वृद्ध व्यक्ति के स्वास्थ्य के कारण कुछ तनाव हो सकता है। पुरानी सुखद यादें आपको व्यस्त रखेंगी। आज आप पूरा दिन अकेले एक कमरे में किताब पढ़कर बिता सकते हैं।

उपाय: फिट रहने के लिए; दूध, दही, कपूर और सफेद फूल दान करें।

कुंभ

आप नकारात्मक सोच के कारण कोई प्रगति नहीं कर पा रहे हैं यह समझने का समय है कि चिंता ने आपकी सोचने की शक्ति को मंद कर दिया है। उज्जवल पक्ष को देखें। लंबे समय से लंबित बकाया अंततः वसूल किया जाएगा।

उपाय: मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी या भैरव की पूजा करें।

मीन

आप अपने बारे में बेहतर और आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपने अपनी मेहनत की कमाई कहाँ रखी है। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखते हैं और आपको आनंदित करते हैं। आज अपने प्रिय के साथ शालीनता से व्यवहार करें।

उपाय : प्रेमिका/प्रेमी को उत्तम प्रेम जीवन के लिए शंख, मोती या शंख से बनी वस्तु भेंट करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version