उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर जारी है। वायरल फीवर के साथ-साथ डेंगू का भी प्रहार लोगों पर हो रहा है यह दोनों बुखार बहुत तेजी से फैल रहे हैं और बहुत से लोग अपने आसपास के बिना जानकारी के डॉक्टरों से इलाज करवा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार अस्पतालों में जगह न मिलने के कारण लोगों को अपने आसपास के गांव के डॉक्टरों से ही इलाज वाला पड़ रहा है जिन्हें खासकर कोई जानकारी नहीं है। 

जानकारी के मुताबिक जानकारी नगर इलाके में जिन-जिन को वायरल और डेंगू फीवर हुआ है वह लोग अपने घरों पर उसका इलाज करवाने पर मजबूर है क्योंकि अस्पताल में बेड खाली नहीं है इसलिए लोगों को घर में अपना इलाज कराना पड़ रहा है। झलकारी नगर इलाके के रहने वाले राजीव कुमार के पुत्र वैभव कुमार को डेंगू फीवर हुआ है और वह अपने बेटे का इलाज घर पर ही कर रहे हैं। स्थानीय डॉक्टर की सलाह से ही अपने बच्चे को दवाइयां दे रहे हैं और ग्लूकोस ड्रिप भी घर पर ही नहीं जा रही है। राजीव ने बताया कि मेरे बच्चे को कुछ दिनों से बुखार चल रहा था और जांच करने पर उसे डेंगू बुखार निकला और हमें मजबूरी में ही घर पर राज करना पड़ रहा है हमें अस्पताल में जगह नहीं मिल रही है। 

इसके अलावा झलकारी नगर के इलाके के एक बच्चे की डेंगू से मौत हो गई इस बच्चे के प्लेटलेट्स डाउन होने की वजह से इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ा और फिर झलकारी नगर फिरोजाबाद इलाके में इतना प्रदूषण फैला हुआ है कि बुखार होना जायज है। कहा गया कि घर पर इलाज करवाना आगे के लिए खतरा बन सकता है।

ये भी पढ़ें :चर्चित राजनेताओं के पास है इतना पैसा, कितना आइए जानते हैं

यह झलकारी इलाके के पार्षद मनोज शंखवार द्वारा बताया गया कि इस इलाके में गंदगी बहुत फैली हुई है और पिछले कुछ दिनों में कम से कम 20 लोगों को डेंगू बुखार से मौत हुई है। अस्पताल में जितने बेड नहीं है उससे ज्यादा तो मरीज है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version