मेष

सफलता हाथ के करीब होगी। आप अपने पैसे का इस्तेमाल रियल एस्टेट में निवेश करने में करेंगे। आप किसी धार्मिक स्थान या किसी रिश्तेदार से मिलने जाएंगे। आपको पहली नजर में प्यार हो सकता है।

उपाय: तन और मन को तरोताजा रखने के लिए रोजाना सुबह-सुबह प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृषभ

आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा आज उच्च रहेगी। बिना सोचे-समझे अपना पैसा किसी को उधार न दें, क्योंकि यह भविष्य में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। दोस्त और करीबी आज आपकी मदद करेंगे।

उपाय: शिवलिंग का नियमित रूप से अभिषेक करें और अपने वित्त को समृद्ध करें।

मिथुन

स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें, शराब से दूर रहें। पैसे बचाने के आपके प्रयास आज विफल हो सकते हैं। इसे लेकर चिंता न करें, क्योंकि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार से आप परेशान रह सकते हैं। आपको उनसे बात करने की जरूरत है।

उपाय: उत्तम स्वास्थ्य के लिए गायों को गेहूँ और गुड़ दें।

कैंसर

अपने गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सबके साथ अच्छा व्यवहार करें। इस रास्ते से भटकने से आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है, जिससे सीधे तौर पर आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। युवा स्कूली परियोजनाओं पर कुछ सलाह ले सकते हैं।

उपाय: शुभ स्वास्थ्य लाभ के लिए गंगाजल का प्रयोग करें।

यह भी पढ़े- क्या आप जानते है की ब्लूटूथ आपके डिवाइस को हानि पहुंचा सकता है, जाने कैसे

सिंह

मानसिक भय आपको परेशान कर सकता है। सकारात्मक सोच और उज्जवल पक्ष को देखने से यह दूर रहेगा। केवल उन लोगों की उपेक्षा करें जो अस्थायी ऋण के लिए आपसे संपर्क करते हैं। पोते-पोतियां अपार खुशी का स्रोत होंगी।

उपाय: स्वस्थ जीवन शैली प्राप्त करने के लिए शराब और मांसाहारी भोजन का सेवन बंद करें।

कन्या

किसी मित्र की ओर से विशेष प्रशंसा प्रसन्नता का स्रोत होगी। जो व्यवसायी काम के सिलसिले में अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें आज अपना पैसा सुरक्षित स्थान पर जमा करना चाहिए, क्योंकि चोरी की संभावना है।

उपाय: सुखी पारिवारिक जीवन के लिए भोजन में केसर का प्रयोग कम करें।

तुला

अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को अच्छे लाभों के लिए सकारात्मक उपयोग में लगाने की आवश्यकता है। आपके माता-पिता का सहयोग मिलने से आर्थिक परेशानियां दूर होती दिख रही हैं। समय के लिए आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्रोध और निराशा केवल आपके विवेक को बाधित करेगी।

उपाय:बहुरंगी धब्बों वाले कुत्ते की देखभाल करने से सेहत में सुधार होगा।

वृश्चिक

अपनी पसंद की चीजों पर काम करने के लिए दिन फायदेमंद है। दिन के समय समस्याओं का सामना करने के बाद शाम को आपको लाभ मिलने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना सुखद रहेगा।

उपाय: रुद्राक्ष की माला को गले में धारण करें और एक समृद्ध व्यावसायिक जीवन व्यतीत करें।

धनु

आने वाले अच्छे समय के रूप में खुश रहें और आपके पास अतिरिक्त ऊर्जा होगी। वित्त में सुधार से आपके लिए अपने लंबे समय से बकाया और बिलों का भुगतान करना सुविधाजनक हो जाएगा। आपका मजाकिया स्वभाव आपके आसपास के वातावरण को रोशन करेगा। प्रियतम का मूड रोमांटिक रहेगा।

उपाय: भगवान शिव को धतूरे (काले कांटों वाला सेब) के बीज अर्पित करें और एक स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन की प्राप्ति करें।

मकर

जीवनसाथी के स्वास्थ्य को उचित देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आप अपनी बचत को रूढ़िवादी निवेशों में लगाते हैं तो आप पैसा कमाएंगे। डाक द्वारा एक पत्र पूरे परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आता है। प्रेम करने वाले दो लोगों के बीच पूरे ब्रह्मांड का परमानंद समाया हुआ है।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य के लाभों का आनंद लेने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके घर को पर्याप्त धूप मिले।

कुंभ

आपका उतावला व्यवहार किसी मित्र के लिए कुछ परेशानी का कारण बन सकता है। इस राशि के कुछ जातकों को आज अपने बच्चों के माध्यम से वित्तीय लाभ मिलने की उम्मीद है। आज आपको अपने बच्चे पर गर्व होगा। शाम के समय अपने बच्चों के साथ कुछ सुखद समय बिताएं।

उपाय: उत्तम स्वास्थ्य के लिए सूर्य नमस्कार अभ्यास, उगते सूर्य या सुबह के सूर्य के साथ करें।

मीन

दूसरों के साथ खुशियां बांटने से सेहत खिल सकती है। चंद्रमा की स्थिति के कारण आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है। यदि आप धन संचय करना चाहते हैं तो इस बारे में अपने जीवनसाथी या माता-पिता से बात करें।

उपायः हरे वाहनों के प्रयोग से आर्थिक जीवन बेहतर होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version