Horoscope Today 01 October 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन अच्छा रहेगा। अपने कामों पर ध्यान दें। नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। सोच समझकर आज के दिन सभी कामों को करें। आर्थिक स्थिति भी अच्छी हो सकती है। मां लक्ष्मी का पाठ करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि जातकों का मन भक्ति कार्यक्रमों में भरपुर लगेगा। रोजगार में मेहनत का फल मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां लौट आयेंगी। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आज के दिन मंदिर में कमल का फूल चढ़ाएं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों का दिन अस्त व्यस्त रहेगा। जीवनसाथी का भरपुर सहयोग मिलेगा। आध्यात्म के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। आज के दिन सफेद वस्त्र धारण करें। मां लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का दिन काफी बेहतर जायेगा। ऑफिस में बॉस से तारीफ सुनने का मौका मिलेगा। घूमने फिरने में ज्यादा समय न व्यतीत करें। कार्यस्थल में दिन अस्त-व्यस्त बीतेगा। दोस्तों से पार्टी भी मिल सकता है। हिम्मत न हारें, कोशिश करते रहें। एक दिन सफलता जरूर मिलेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का दिल पहले से बेहतर रहेगा। आज के दिन समझदारी से काम लें। आर्थिक स्थिति मंद रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने का मौका मिलेगा। आज के दिन शनिदेव की पूजा करें। निवेश करने से पहले सोच विचार लें। शनि चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों को निजी समस्याओं से दूर रहना ही बेहतर है। सेहत में सुधार होगा। अपने सभी कामों को ईमानदारी से करें। घर का काम बढ़ेगा। घर का माहौल भक्तिमय रहेगा। किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। आर्थिक समस्याओं को झेलना पड़ सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। पूरा दिन इनका थका हारा जायेगा। बैंक से जुड़े कार्यों में सावधानी बरतें। मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। जीवनसाथी के सेहत पर ध्यान दें। संतान सुख मिलेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक आज डेट पर जा सकते हैं। किसी गरीब को खाना खिलाएं। आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर होगा। परिवार के अपेक्षाओं पर खड़े उतरेंगे। नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। हरा वस्त्र धारण करें। शुभ संख्या 8 है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती है। बता दें, आप अपने पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक तंगी उत्पन्न हो सकती है। संयम से काम लें।

Also Read: Navaratri 2022: अष्ठमी पर करें खास उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के गलत व्यवहार से उनके वैवाहिक जीवन पर गहरा असर पड़ेगा। दरिद्रता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक लेन देन से बचें। काम करते वक्त सावधानी बरतें। कोई गलत काम करने का विचार मन में न लाएं। सेहत में सुधार होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन आज अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। वाद-विवाद में न पड़ें। यात्रा करने का मौका मिल सकता है। व्यापार में लाभ हो सकता है। पीला वस्त्र धारण करें और काला कपड़ा दान करें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आज पद प्रतिष्ठा मिलने की उम्मीद है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धन लाभ की संभावना है। कार्यस्थल में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। व्यवसाय और नौकरी में सफलता मिल सकती है। सेहत में सुधार रहेगा। जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

Also Read: Shardiye Navratri 2022: 26 सितंबर से शुरु हो रहा मां दुर्गा का त्यौहार, जानें ये नवरात्रि क्यों है खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version