Horoscope Today 11 November 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन उलझन में बीतने वाला है। ये आज कई चीजों को लेकर कन्फ्यूज रहेंगे। घर में कलह की भी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए धैर्य रखें और शांति से काम लें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आज सावधान रहने की जरूरत है। आज अपने मन में खराब विचार न लाने दें। भाग्य का पूरा साथ रहेगा। संतान की वजह से आर्थिक तंगी सहने को मिल सकती है। जो लोग उद्योग के क्षेत्र में हैं उन्हे तरक्की मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। नौकरी मिलने की उम्मीद है। जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों की तबियत बिगड़ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। शांति माहौल में समय बितायें। कार्यस्थल में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है। अनावश्यक खर्च न करें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का दिल मिला जुला रहेगा। आज के दिन समझदारी से काम लें। आर्थिक स्थिति मंद रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल में नए-नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के परिवार में झंझट हो सकता है। बड़े समूहों के हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आज का दिन आध्यात्म में गुजर सकता है। आमदनी होने की संभावना है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के घर में कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्थिति परिस्थिति को संभालने का प्रयत्न करें। सभी आर्थिक समस्याओं का निवारण हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आज के दिन सफेद कुत्ता को खाना खिलाएं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को कोई खुशखबरी मिल सकती है। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। निवेश करने से पहले सोच विचार लें। आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बितायें। इससे आप अच्छा महसूस करेंगे।

Also Read: जिद्दी दागों मिनटों में मिटाने आ गयी Xiaomi Washing Machine, 10,000 रूपए से कम में मिल रही

धनु राशि

धनु राशि के जातक ज्यादा तनाव न झेलें। क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आर्थिक तंगी दूर हो सकती है। इसके साथ रचनात्मक कार्यों में मन लगा रहेगा। विद्यार्थियों को जीवन में सफलता मिलेगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को लंबे समय से स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक तंगी उत्पन्न हो सकती है। किसी बड़े कार्यकर्म में सहभागी होने का मौका प्राप्त होगा। अवसरों को न जाने दें। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन तनाव से भरा रहेगा। दोस्तों पर आंख बंद कर भरोसा न करें। कार्यस्थल का माहौल सकारात्मक रहेगा। बॉस से तारीफ सुनने मिल सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का दिन बेहतर जाने वाला है। घर का माहौल बेहतर रहेगा। सोच समझकर आज के दिन निवेश करें। वरना भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें। आर्थिक तंगी दूर हो सकती है।

Also Read: Shani pradosh Vrat 2022: आज है शनि प्रदोष व्रत, जानें क्या है शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version