मेष राशि

किसी रचनात्मक कार्य में स्वयं को व्यस्त रखें और बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित करते रहें। आपका पैसा आपके काम में तभी आता है जब आप खुद को फिजूलखर्ची करने से रोकते हैं आज इस बात को आप अच्छे से समझ सकते हैं।

उपायः पारिवारिक सुख की प्राप्ति के लिए हनुमान मंदिर में एक लाल मिर्च, 27 दाने मसूर की दाल और 5 लाल फूल चढ़ाएं।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य आज उत्तम रहेगा। आज बिना किसी पूर्व सूचना के आपके खाते में आपके देनदार का पैसा क्रेडिट हो जाएगा, जो आपको आश्चर्यचकित कर सकता है और आपको खुश कर सकता है। किसी धार्मिक स्थान या साधु व्यक्ति के दर्शन करने से मन को शांति और शांति मिलती है।

उपायः अंधे लोगों के लिए किसी मठ में मीठे चावल, दलिया, लाल फल और गेहूं का दान करें, इससे आप काम के तनाव से दूर रहेंगे।

मिथुन राशि

खान-पान पर नियंत्रण रखें। आपको धन लाभ हो सकता है, लेकिन आपके आक्रामक स्वभाव के कारण आप उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाएंगे। सामाजिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिल सकता है।

उपायः सप्ताहांत में आपके खर्चे बढ़ेंगे, इस प्रसाद से बचने के लिए लाल रंग की वस्तु जैसे जलेबी, इमरती आदि बंदर चढ़ाएं।

कर्क राशि

आपके लिए आत्म-सुधार आवश्यक है। आप अपने बारे में बेहतर और आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। परिवार के अन्य सदस्यों से बात करने से पहले अच्छी तरह सोच लें और पैसों के मामले में उनसे सलाह लें।

उपाय: अच्छा आर्थिक जीवन बनाए रखने के लिए तिजोरी में थोड़ी मात्रा में बासमती चावल के साथ चांदी रखें।

सिंह राशि

आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। आज आपका मूड अच्छा रहेगा और आप अपने दोस्तों के लिए पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, लेकिन बेवजह खर्च करने से बचें।

उपाय: अच्छा लाभ पाने के लिए गायों को हरा बाजरा (जवार, ज्वार) खिलाएं।

कन्या राशि

जरूरत पड़ने पर दोस्त आपका साथ देंगे। आज आप अपने प्रियतम के प्यार को अपने चारों ओर महसूस करेंगे। यह एक सुंदर, प्यारा दिन है। हमेशा आपको बुरा कहने वाले लोगों से दूर रहने की पूरी कोशिश करें।

उपाय: कौवे को खाना खिलाएं, इससे आपकी कार्य कुशलता में वृद्धि होगी।

तुला राशि

आपको सबसे अप्रत्याशित स्रोतों से कमाई होने की संभावना है। पड़ोसी से झगड़ा आपका मूड खराब करेगा। लेकिन अपना आपा न खोएं क्योंकि यह केवल आग में ईंधन भरेगा।

उपाय: फल और रोटियां रखने के लिए बांस, बेंत, ईख की टोकरी या ट्रे का प्रयोग करें। यह उपाय आपको पारिवारिक जीवन से बाधाओं को दूर करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़े-हथेली की ये रेखाएं देती हैं बदकिस्मती का संकेत, कार्य में पड़ती है बाधाएं

वृश्चिक राशि

खुशखबरी मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा लेकिन वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। प्यार में अपने अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी मांगें। आज आप अपना खाली समय धार्मिक कार्यों में बिताने के बारे में सोच सकते हैं।

उपाय: खुश रहने के लिए छोटी लड़कियों को चावल का हलवा बांटें।

धनु राशि

फैसला सुनाते समय दूसरों की भावनाओं का विशेष ध्यान रखें। अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है।

उपाय: आपकी आर्थिक स्थिति में निरंतर वृद्धि के लिए विद्वानों, बुद्धिजीवियों, बुद्धिमान और न्यायप्रिय लोगों का सम्मान करें।

मकर राशि

बहुत अधिक उत्तेजना आपके तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचा सकती है। इससे बचने के लिए अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बच्चे कुछ निराशा का कारण बनते हैं क्योंकि वे अपने करियर की योजना बनाने की तुलना में बाहरी गतिविधियों पर अधिक समय व्यतीत करते हैं।

उपाय:अद्भुत वित्तीय जीवन के लिए योग्य लोगों, शिक्षाविदों, विद्वानों आदि को पुस्तकें, शैक्षिक और पठन सामग्री भेंट करें।

कुंभ राशि

अपने झगड़ालू व्यवहार पर नियंत्रण रखें। आप खुले विचारों को बढ़ावा देकर और किसी के प्रति पूर्वाग्रहों को दूर करके इस पर काबू पा सकते हैं। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें- और आज केवल ज़रूरी सामान ही ख़रीदें।

उपायः किसी धार्मिक स्थल पर झंडा/बैनर देने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि

अपने रहन-सहन के बारे में शिकायत करने और परेशान होने का कोई फायदा नहीं है। आज आप अपने व्यवसाय को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए आपका कोई करीबी आर्थिक रूप से मदद कर सकता है।

उपाय: दिन में एक बार बिना नमक का भोजन करके अपने प्रेम जीवन में आनंद और प्रसन्नता बनाए रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version