Horoscope Today 16 November 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातक अपना समय में बर्बाद न करें। किसी नए लोगों से मिलने का संयोग बन सकता है। बिजनेस में मुनाफा होगा। कई सारी चुनौतियां आ सकती है। धैर्य से काम लें।

वृषभ राशि

आज के दिन आप अपने जरूरतों के हिसाब से सभी काम करेंगे। रोजगार में तरक्की होगी। किसी बिजनेस ग्रुप से मिलने की संभावना है। इससे आपको भविष्य में बहुत लाभ होगा। ब्राह्मण को दान करें। समझदारी से काम लें। धन लाभ होने की संभावना है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आपके घर का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी। सभी चिंताओं से मुक्त रहेंगे। आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का दिन नुकसानदेह साबित होगा। निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। कार्यस्थल में दिन अस्त-व्यस्त बीतेगा। आज का दिन काफी मुश्किल से बीतेगा। साहस से काम लें। आज के दिन जिन भी लोगों से मिलें। उनसे अच्छा व्यवहार करें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का दिल मिला जुला रहेगा। आज आपको चोट लगने की संभावना है। निवेश करने से पहले सोच विचार लें। दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बन सकता है। अनाथालय में दान करें। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। पूरे दिन चेहरे पर खुशी झलकती रहेगी। अपने सभी कामों को ईमानदारी से करें। कैरियर में भी सफलता मिलेगी। किसी कार्यक्रम में भाग लेने का मौका प्राप्त होगा। आज के दिन फैसलें सोच समझकर लें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन तनाव से भरा रहेगा। पूरा दिन इनका थका हारा जायेगा। कुछ नए खर्चें बढ़ सकते हैं। मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। घर में परिवार के लोगों की सेहत खराब होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी। रूटीन में बदलाव आएगा। किसी अंजान की मदद कर काफी बेहतर महसूस होगा। जरूरतमंदों को वस्त्र दान करें। इससे आपके घर में सुख समृद्धि आएगी।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन साहित्य एवं कला के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती है। युवाओं को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते हुए देखने क्या है मतलब, जरूर जानें

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को अपने सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। आज के दिन परिवार में कलह होने की संभावना है। समझदारी से काम लें। खुद की हालत समझने में परेशानी आएगी। आराम से काम लें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन सकारात्मक रहेगा। ऑफिस के कार्य में मन लगेगा। इस दिन घर परिवार के दिन भरपूर समय मिलेगा। वाद-विवाद में न पड़ें। यात्रा करने का मौका मिल सकता है। सहयोगियों से मदद मिलेगी।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का दिन बहुत अच्छा जाएगा। आज के दिन नए वस्त्र खरीद सकते हैं। जो जातक मीडिया से जुड़े हुए हैं उनका आज पूरा दिन व्यस्त जायेगा। कठिन कार्य करने होने। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आने वाली है। आज के दिन गणपति बप्पा का पूजा करें।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version