Horoscope Today 2 November 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

आज आप खुद को बेकार बैठने नहीं दें। किसी न किसी कार्य में खुद का दिमाग लगाते रहें। कई सारी परेशानियों का हल निकल सकता है। काम काज में भारी गलती होने की संभावना है। यात्रा करने के योग बन रहे हैं। आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।

वृषभ राशि

आज के दिन आप अपने जरूरतों के हिसाब से सभी काम करेंगे। रोजगार में तरक्की होगी। किसी बिजनेस ग्रुप से मिलने की संभावना है। इससे आपको भविष्य में बहुत लाभ होगा। ब्राह्मण को दान करें। समझदारी से काम लें। धन लाभ होने की संभावना है।

मिथुन राशि

कर्क राशि के जातकों के अटके हुए काम समय पर पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो आप उसके लिए अपने किसी परिजन से बातचीत करेंगे।

कर्क राशि

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए उतार चढ़ाव लेकर आएगा। विद्यार्थी सफलता हासिल कर सकेंगे। ऑफिस जाने वाले लोगों को तनाव से गुजरना पड़ेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक थोड़ा सावधान रहें। अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है। घर की सभी जिम्मेदारी आपके कंधे पर आ सकती है। खान पान पर विशेष ध्यान दें। धार्मिक स्थलों पर जानें का योग है। ब्राह्मण को दान करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का दिन मिला जुला जाएगा। सभी परेशानियों से दूर होकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। आपके जीवन में कोई नया बदलाव आ सकता है। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें। अपने पार्टनर को थोड़ी आजादी दें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का पूरा दिन खाली जाएगा। कुछ नए खर्चें बढ़ सकते हैं। पुरानी उधार खत्म हो सकता है। कुछ लोगों की बुरी आदतों का असर आप पर हो सकता है। पूरे दिन आपका मूड रोमांटिक रहेगा। साहस से काम लें और आत्मविश्वास बनाए रखें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को आज खुशियां मिल सकती है। आध्यात्म की ओर रुचि बढ़ सकती है। घर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है। आज के दिन मंदिर में मिसरी दान करें।

Also Read: Swapna Shastra: सपने में कई बार दिखता है टूटा हुआ कांच, जानें क्या है इसका अर्थ

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन बेहतर रहेगा। नए दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। युवाओं को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों के तनाव से मुक्त होंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को जीवनसाथी के साथ घूमने जाने का शुभ अवसर प्राप्त होगा। निवेश करने से पहले बचें। व्यापार में वृद्धि हो सकती है। भूमि और वाहन खरीदने का योग बन रहा है। विदेश यात्रा पर निकल सकते हैं। आराम से काम करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन शुभ कार्यों के साथ बीतेगा। तनाव पूर्ण कार्यों से दूर रहें। बिना वजह के कार्य सामने आ सकते हैं। ब्लू वस्त्र धारण करें। आर्थिक तंगी उत्पन्न हो सकती है। बड़ों का आशीर्वाद लें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का दिन मिला जुला रहेगा। भक्तों कार्यों में मन लगा रहेगा। धन लाभ का योग बन रहा है मगर अड़चन पैदा भी हो सकता है। संयम से काम लें। सेहत में ध्यान रखें।

Also Read: Chanakya Niti: इन 4 बातों को भूलकर भी किसी से न करें शेयर, वरना सिर्फ होगा नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो प

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version