मेष राशि

एक सकारात्मक विचारक बनने के लिए खुद को प्रेरित करें। यह आत्मविश्वास और लचीलेपन को बढ़ाता है लेकिन साथ ही इसे भय, घृणा, ईर्ष्या और बदला जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने के लिए तैयार करता है। आज आपका कोई भाई-बहन आपसे पैसे उधार ले सकता है।

उपाय: अच्छे आर्थिक जीवन के लिए कच्ची हल्दी को बहते पानी में प्रवाहित करें।

वृषभ राशि

आशीर्वाद के रूप में मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपकी पिछली कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप सौभाग्य आपके रास्ते में आएगा। मानो या न मानो आपके आस-पास कोई आपको बहुत करीब से देख रहा है और आपको एक आदर्श मानता है।

उपाय: हरे चने से बनी मिठाई भगवान गणेश के मंदिर में चढ़ाएं और अपने प्रेमी के साथ यादगार पलों के लिए बच्चों में बांटें।

मिथुन राशि

मित्रों की मदद से आर्थिक परेशानी दूर होगी। अपने घर के वातावरण में परिवर्तन करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी की अनुमति है। कुछ के लिए नया रोमांस निश्चित लगता है।

उपाय: अधिक स्वास्थ्य लाभ के लिए अपने आहार में अधिक हरे चने शामिल करें।

कर्क राशि

आपको नकारात्मक विचारों से बचना चाहिए क्योंकि ये जीवन बर्बाद करने वाले हैं और आपकी कार्यक्षमता को मारते हैं। अगर आप छात्र हैं और विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं तो घर का आर्थिक संकट आज आपको परेशान कर सकता है।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहते पानी में काले चने, काले तिल और नारियल चढ़ाएं।

सिंह राशि

आज आपके रास्ते में आने वाले नए निवेश अवसरों का अन्वेषण करें- लेकिन इन परियोजनाओं की व्यवहार्यता का अध्ययन करने के बाद ही खुद को प्रतिबद्ध करें। रिश्तेदारों से मिलने जाना आपकी कल्पना से कहीं बेहतर होगा।

उपाय: संत लोगों की मदद करना और उनकी सेवा करना आपके प्रेम जीवन में लाभकारी रहेगा।

कन्या राशि

आध्यात्मिकता की सहायता मानसिक तनाव को दूर करने के सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मजबूती को बढ़ाएंगे। आपको आकर्षित करने वाली निवेश योजना के बारे में अधिक जानने के लिए सतह के नीचे गहराई से जांच करें।

उपाय: अपने बड़े भाइयों के प्रति स्नेही और सम्मानजनक रहें और अच्छा आर्थिक जीवन सुनिश्चित करें।

तुला राशि

आज आपके पास अपने लिए पर्याप्त समय होगा, इसलिए अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए लंबी सैर पर निकलें। आपकी आर्थिक स्थिति आज अनुकूल नहीं लग रही है, इसलिए आपके लिए पैसे बचाना मुश्किल होगा। भावनात्मक जोखिम आपके पक्ष में जाएगा।

उपाय:कांस्य का एक गोलाकार टुकड़ा हरे कपड़े में लपेटकर अपनी जेब या बटुए में रखें, आय में वृद्धि के लिए।

वृश्चिक राशि

मनोरंजन और मस्ती का दिन। आपको समय और धन की कद्र करनी चाहिए वरना आने वाला समय परेशानियों और चुनौतियों से भरा होगा। यदि आप उसकी राय की उपेक्षा करते हैं तो आपके साथी धैर्य खो देंगे।

उपाय: धार्मिक स्थलों पर शुद्ध घी और कपूर का दान करके पारिवारिक सुख प्राप्त करें।

धनु राशि

कुछ के लिए यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण साबित होती है-लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद। शिशु की बीमारी आपको व्यस्त रखेगी। आपको तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। उचित सलाह लें क्योंकि आपकी ओर से थोड़ी सी लापरवाही समस्या को और बिगाड़ सकती है।

उपाय: रोगों और कमियों से छुटकारा पाने के लिए रोजाना 15 – 20 मिनट (सुबह जल्दी) धूप सेंकें।

मकर राशि

आज आप काफी सक्रिय रहेंगे। आपका स्वास्थ्य आज आपका पूरा साथ देगा। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टा या जुए में खर्च किया था, उन्हें आज नुकसान होने की संभावना है। इसलिए आपको सट्टेबाजी से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

उपाय: बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए अपने शरीर पर और नाभि में थोड़ा सा तेल लगाएं और फिर नहा लें।

कुंभ राशि

पैसों से जुड़ा कोई मामला आज सुलझ सकता है और आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आपका मजाकिया स्वभाव आपको सामाजिक समारोहों में लोकप्रिय बनाएगा। आपको अपने लव पार्टनर का एक नया अद्भुत पक्ष देखने को मिलेगा।

उपाय: पीपल के पेड़ की 11 बार परिक्रमा करने और पीपल के पेड़ की जड़ में नाग-देवता रखने से व्यवसाय/कार्य जीवन में वृद्धि होती है।

मीन राशि

अनियोजित स्रोतों से धन लाभ आपके दिन को रोशन करेगा। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता पुरस्कार दिलाएगी। अधिक प्रयास करें, आप निश्चित रूप से अधिक भाग्यशाली होंगे क्योंकि आज आपका दिन है।

उपाय: पानी से भरी लाल कांच की बोतल को धूप में रखें और इस पानी को रोजाना पीने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version