मेष

दिल के मरीजों के लिए कॉफी छोड़ने का यह सही समय है।आपकी सहायता आपकी वित्तीय स्थितियों को कमजोर कर सकती है। दूर के रिश्तेदारों से अप्रत्याशित शुभ समाचार खुशनुमा पल लेकर आएंगे।

उपाय: काम पर जाने से पहले, एक शुभ पेशेवर जीवन के लिए केसर आधारित खाद्य पदार्थ खाएं।

वृषभ

आज आपको कई तनाव और मतभेद का सामना करना पड़ सकता है जिससे आप चिड़चिड़े और असहज महसूस करेंगे। निवेश को दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य में करने की जरूरत है। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार साबित होंगे।

उपाय- निरंतर अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए काला ग्राम, बंगाल ग्राम, काले कपड़े और सरसों का तेल दान करें।

मिथुन

अपनी उत्तेजना को नियंत्रण में रखें क्योंकि बहुत ज्यादा खुशी के कारण कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आपको इस बात पर नजर रखने की जरूरत है कि आपका पैसा कहां खर्च हो रहा है। बच्चे आपके लिए दिन बहुत कठिन बना सकते हैं। स्नेह का प्रयोग करें। अपनी रुचि बनाए रखने के लिए और किसी भी अनुचित तनाव से बचें।

उपाय- धुले और साफ कपड़े हमेशा पहनने से अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कैंसर

तनाव बढ़ने की संभावना है। आपका लंबे समय से बचाया पैसे आज उपयोग किया जा सकता हैं। हालांकि खर्च आपकी भावना को कम कर सकता है। अपने जीवनसाथी के कार्यभार को कम करने के लिए घरेलू काम में अपनी पत्नी की सहायता करें।

उपाय- संतों का सम्मान और भोजन कराना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।

सिंह

किसी धार्मिक स्थल या किसी रिश्तेदार के पास जाएं तो आपके कार्ड पर होने की संभावना है। व्यक्तिगत मार्गदर्शन से आपके संबंधों में सुधार होगा। आज काम पर हर कोई आपको प्यार और समर्थन देगा । आज की व्यस्त जीवनशैली में अपने लिए समय निकालना मुश्किल हो जाएगा।

उपाय: भगवान शिव को दतुरा के बीज अर्पित करें।

कन्या

आपके विनम्र व्यवहार की प्रशंसा होगी। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसे उधार लिए थे, उन्हें आज किसी भी हालत में वह रकम लौटानी पड़ सकती है। उचित संवाद और सहयोग से जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा।

उपाय: वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए हरी घास पर नंगे पैर चलें।

तुला

आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। सोच-समझकर निवेश करें। दूर के रिश्तेदारों से अप्रत्याशित शुभ समाचार पूरे परिवार के लिए खुशियों के पल लेकर आएगा। आपकी लव लाइफ आज आपको वास्तव में बेहतरीन लगेगी। आपको अपने काम करने के तरीके पर ध्यान देने की जरूरत है।

उपाय- बुजुर्गजनों और वरिष्ठजनों का सम्मान करें।

वृश्चिक

आपकी निजी परेशानियां मानसिक सुख को बर्बाद कर सकती हैं। लंबी अवधि के लाभ के लिए अनुशंसित स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करें। अपने परिवार के साथ सामाजिक गतिविधि सभी को आराम और सुखद मूड में रखेगी। प्रेम प्रसंग में आपको गलतफहमी होने की संभावना है।

उपाय- अपनी लव लाइफ में सुधार करें, अपने बटुए या जेब में रेशम या साटन आधारित कपड़े का सफेद टुकड़ा रखें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह गंदा न हो।

धनु

आप अपने बारे में बेहतर और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। रियल एस्टेट निवेश लाभप्रद होगा। आपका ज्ञान और अच्छा हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा।

उपाय- विशेष रूप से शुक्रवार को श्री सुत्तम का पाठ करें।

यह भी पढ़े- जानिए कैसे लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से आएगी बरकत, रखें इन स्थानों पर

मकर

अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें और फिट रहने के लिए व्यायाम करें। सरप्लस पैसे को रियल एस्टेट में निवेश करना चाहिए। मित्रों के साथ गतिविधियां सुखद होंगी। विदेश व्यापार से जुड़े लोगों को आज मनोवांछित परिणाम मिलने की उम्मीद है।

उपायः चांदी की चूड़ियां या कड़े पहनें और अपने प्रेम जीवन को यादगार बनाएं।

कुंभ

आपकी निरंतर सकारात्मक सोच को पुरस्कृत किया जाएगा। जैसा कि आपको अपने प्रयास में सफलता मिलने की संभावना है। निवेश को लंबी अवधि के नजरिए से करने की जरूरत है। अपने बॉस और वरिष्ठों को अपनी जगह पर आमंत्रित करने के लिए अच्छा दिन नहीं है।

उपाय: अपने पेशेवर जीवन में समृद्धि के लिए भगवान गणेश को हरी ध्रुव घास चढ़ाएं।

मीन

अपने स्वास्थ्य के लिए अलर्ट हो जाएं। आज आपको यह बात समझ में आ जाएगी कि अक्सर निवेश करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने की संभावना प्रबल होगी जो आपके दिल को भा जाएगा।

उपायः कच्ची हल्दी की जड़ों का प्राथमिकता के आधार पर प्रयोग करने से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version