चण्डीगढ़: पंजाब में भले हीं अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में कलह अभी से जारी है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्दू का पुराना विवाद अभी ठीक से थमा भी नहीं था, कि इसी बीच एक और नया विवाद शुरु हो गया है।

बयान पर बवाल
कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के एडवाइजर के विवादित बयान के कारण हंगामा हो गया है. वहीं सीएम कैप्टन अमिरंदर सिंह ने ऐसा ना करने की चेतावनी दी है. इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू के एडवाइजर ने जम्मू कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था।

कश्मीर मुद्दे से दूर रहने की हिदायत
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों चेतावनी जारी की है. उन्होने कहा कि, “यह देश की शांति और स्थिरता के लिए संभावित रूप से खतरनाक है.”

सीएम का सिद्धू के सलाहकारों को चेतावनी
पंजाब सरकार की तरफ से कहा गया है कि, “CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के सलाहकारों से आग्रह किया कि वे पीपीसीसी अध्यक्ष को सलाह देते रहें और उन मामलों पर न बोलें जिनके बारे में उन्हें स्पष्ट रूप से कम या कोई जानकारी नहीं है और उनकी टिप्पणियों के निहितार्थों की कोई समझ नहीं है.”

ये भी पढ़ें: पंजशीर में छिड़ी भीषण जंग, तालिबान और नॉरदर्न अलायंस आमने-सामने

क्या दिया था बयान?
नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने जम्मू कश्मीर के मुद्देपर बयान दिया था, “जिससे विवाद खड़ा हो गया था. सिद्दू के सलाहकार ने दावा किया था कि, कश्मीर एक अलग देश है. कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान दोनों अवैध कब्जेदार हैं.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version