Horoscope Today 30 October 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं क्या कहता है आपका आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को घूमने-फिरने एवं पार्टी करने का मौका मिलेगा। स्टॉक मार्केट या सट्टेबाजी में लाभ मिल सकता है। मगर निवेश करते वक्त सावधान रहने की जरूरत है। इससे आपको धन लाभ होने की संभावना है। सकारात्मक रहें। अपने अंदर दूसरों के प्रति नकारात्मकता न आने दें।

वृष राशि

आज के दिन आपके पक्ष में ही रहेगा। आज आपको भाग्य का साथ भरपूर मिलेगा। घर में बरकत होगी। घर के बच्चों को तरक्की मिलेगी। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। गुरु का आशीर्वाद लें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक सभी से सकारात्मक व्यवहार करें। आप किसी लंबे यात्रा पर जा सकते हैं। मगर मानसिक तनाव से ग्रसित रहने का योग है। भाग्य का साथ रहेगा। सफलता के द्वार जल्द ही खुलने वाले हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। शहर से बाहर की यात्रा करने से बचें। नए-नए दोस्त बन सकते हैं। अपने दांपत्य जीवन में पड़ोसी की सलाह न लें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक थोड़ा सावधान रहें। अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है। घर की सभी जिम्मेदारी आपके कंधे पर आ सकती है। खान पान पर विशेष ध्यान दें। धार्मिक स्थलों पर जानें का योग है। ब्राह्मण को दान करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों सभी परेशानियों से दूर होकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। आपके जीवन में कोई नया बदलाव आ सकता है। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें। अपने पार्टनर को थोड़ी आजादी दें। आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के सेहत में सुधार आएगा। हालांकि कई सारी समस्याओं का निवारण हो सकता है। दोस्तों के साथ ईमानदार रहें। सुनी सुनाई बातों पर ध्यान न दें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का दिन अच्छा बीतेगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगी। छोटी छोटी खुशियों को ढूंढें। इसके अलावा लोगों पर विश्वास करना कम करें। आप कोई सेमिनार भी अटेंड कर सकते हैं। वहां आपको कुछ अच्छे लोग मिलेंगे। उनसे दोस्ती करें।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को उनके कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।रचनात्मक कामों से जुड़े रहें। किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा। किसी प्रतियोगिता में आप विजय हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को दांपत्य जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपको अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। निवेश करने से बचें। गुस्से पर नियंत्रण रखें। आज के दिन कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन काफी बेहतर जाएगा। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। जो जातक अविवाहित हैं उन्हें प्रपोजल मिल सकता है। माता पिता से प्यार मिलेगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगा। जीवन में सुख समृद्धि मिलेंगे।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। मेहनत का फल प्राप्त होगा। किसी यात्रा का योग बन रहा है। भावनाओं में न बहें। अपने आस पास के नकारात्मक सोच के लोगों से दूर रहें।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version