मेष राशि 

बच्चे आपकी शाम को रोशन करेंगे। एक अच्छा रात के खाने की योजना है। पैसों की कमी से आज परेशानी हो सकती है। अपने परिवार के सदस्यों से बात करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करें। रिश्तेदार आज आपसे मिलने आ सकते हैं। उन लोगों से बात करें जो स्थापित हैं वे आपको सलाह दे सकते हैं। 

उपाय- माली हालत में सुधार के लिए गायों को गुड़ (गुड़) खिलाएं।

वृषभ राशि

किसी रचनात्मक कार्य में खुद को शामिल करें। मूल्यवान वस्तुओं की खरीद के लिए सही दिन। कोई सच पूरी तरह से नहीं बता रहा है । आपके प्रिय से अच्छा संवाद आज आपका मनोबल बढ़ाएगा। व्यवसायी अनचाहे काम से जुड़ी यात्राओं पर जा सकते हैं। 

उपाय- काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पहनकर स्वास्थ्य में शुभ परिणाम लाएं।

मिथुन राशि 

सामान्य ज्ञान और समझ के साथ अपने निरंतर प्रयास के रूप में धैर्य रखो सफलता की गारंटी होगी । यात्रा और धन खर्च करने के मूड में रहेंगे। प्यार में अपने अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी मांगे । व्यापार लिए लाभ होगा। 

उपाय: अपनी वित्तीय स्थिति में निरंतर वृद्धि के लिए शराब, गैर शाकाहारी भोजन के सेवन से बचें, और महिलाओं का सम्मान और सम्मान करें।

कर्क राशि 

आपकी आशा बढ़ेगी। अपने आप को असाधारण खर्च करने से रोकें। अपने परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करें। नफरत के बजाय अपना प्यार दिखाएं। लोग आपके काम से आपको पहचान लेंगे। आज आपको ससुराल पक्ष से बुरी खबर मिल सकती है। आज आपको शादीशुदा जिंदगी के कुछ साइड इफेक्ट्स का सामना करना पड़ सकता है। 

उपाय- सामंजस्यपूर्ण लव लाइफ के लिए अपनी रिंग फिंगर में गोल्डन रिंग पहनें।

सिंह राशि 

लंबी यात्रा से बचने की कोशिश करें। आज बाद में वित्त में सुधार होगा। संतान के कारण आज पढ़ाई में निराशा हो सकती है। आपका पार्टनर आपके बारे में अच्छा सोचता है। आज ऑफिस में आपके काम आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। अपने दोस्तों को भी देखने के लिए समय निकालें। समाज से कट और अलग-थलग न रहें। 

उपाय: स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए, काले और सफेद मोती स्ट्रिंग और गर्दन के चारों ओर पहनते हैं।

कन्‍या राशि 

आज आप उत्साहित रहेंगे। भाई-बहन की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। कोई पुराना संपर्क आपके रिश्ते के लिए नुकसानदेह हो सकता है। अनावश्यक बातें न दोहराएं। आपका जीवनसाथी सही मायने में एक परी है, आप आज यह महसूस करेंगे। 

उपाय: पौधे के बर्तनों में पत्थर और रंगीन कंकड़ का उपयोग करें, और इन्हें घर के कोनों में रखें।

तुला राशि 

ध्यान और योग शुरू करें। आज आप समझ जाएंगे कि निवेश करना फायदेमंद है। आपका पुराना निवेश आपके लिए लाभदायक रहेगा। पारिवारिक तनाव आपको परेशान कर देगा। पार्टनर के साथ बाहर जाते समय ठीक से व्यवहार करें। यदि आप अपने कार्यस्थल पर अपने विचारों को ठीक से प्रस्तुत करेंगे तो आपको लाभ होने की संभावना है। 

उपाय: अपने जीवन में खुशनुमा पल जोड़ें।

वृश्चिक राशि

यह भी पढ़े- RAKSHA BANDHAN 2021: जाने कब है रक्षाबंधन, क्या है शुभ मुहुर्त और साथ ही त्योहार का महत्तव

मानसिक तनाव से बचें। यदि आपने विदेशों में किसी भी भूमि में निवेश किया था तो इसे आज बेचा जा सकता है। दोस्त आज मददगार और सहायक होंगे। आज का दिन आपको वाकई कुछ खूबसूरत बातों से हैरान करेगा। असाधारण होने से बचें। 

उपाय: सुनिश्चित करें कि आपके घर को स्वास्थ्य लाभ के लिए पर्याप्त सूर्य का प्रकाश मिले।

धनु राशि

आज आपको ध्यान केंद्रित करना कठिन लगेगा। आज आपकी सेहत ठीक नहीं रहेगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। अपनी निजी समस्याओं को खुद से सुलझाएं। आज आप अपने काम समय पर पूरे नहीं कर पाएंगे। पड़ोसी आज आपके शादीशुदा जीवन के व्यक्तिगत पक्ष को आपके परिवार के सदस्यों के बीच गलत तरीके से बेनकाब कर सकते हैं ।

उपाय- अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपने बिस्तर के चारों पैरों पर कॉपर रिवेट्स लगाएं।

मकर राशि 

आज आप समझ जाएंगे कि निवेश करना फायदेमंद है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आज आप आकर्षण का केंद्र रहेंगे। आप एक अच्छी पोशाक सामग्री लेने की संभावना है। 

उपाय: मरणासन्न बीमार रोगियों की देखभाल, हमेशा आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मक कंपन लाएगा।

कुंभ राशि 

सामाजिक मिलन आपको आराम और खुश रखेगा। रिश्तेदार के लिए लघु यात्रा। आज आपकी ड्रीम गर्ल से मुलाकात होगी। नई साझेदारी आज आशाजनक होगी । अपनी उपस्थिति में परिवर्तन करें। जीवनसाथी आज कुछ खास करेगा। 

उपाय- अपनी वित्तीय संभावनाओं को बढ़ाने के लिए चांदी की चूड़ी पहनें।

मीन राशि 

खेल-खेल में अपना समय बिताएं। अपने पैसे को बचत में निवेश करें। अपने परिवार के साथ सामाजिक गतिविधि करें। आज ईव टीजिंग में लिप्त न हो। अपने जीवन साथी के साथ अपने मामलों को सुलझाएं। बहुत असाधारण होने से बचें।

उपाय- आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को हरे वस्त्र दान करने से प्रेम जीवन बेहतर बनेगा।

Share.
Exit mobile version