Jyotish Upay: व्यक्ति के भाग्य और कर्म में ग्रह नक्षत्रों का काफी योगदान होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की दशा सही ना हो तो व्यक्ति को सफलता प्राप्त नहीं होती। यदि आप इस समय आर्थिक तंगी की परेशानी से जूझ रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं जिनसे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगे। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में श्री यंत्र स्थापित करना बेहद ही शुभ और अच्छा माना गया है। आइए जानते हैं कि इसके क्या लाभ होते हैं।

श्रीयंत्र अति प्रिय

धन की लक्ष्मी को श्रीयंत्र बेहद ही प्रिय है। ऐसा माना जाता है जो श्रीयंत्र की पूजा और इसकी स्थापना करता है उसपर लक्ष्मी मां की असीम कृपा बनी होती है। श्रीयंत्र में 9 मुख्य और छोटे-छोटे 45 कोण बने होते हैं। इसके 9 चक्र नौ देवियों का प्रतीक है। श्रीयंत्र स्थापित करने से भक्तों की सभी मनोकामना पूरी होती है और धन संबंधी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं।

Also Read: Shakun Apshakun: आंख फड़कने के महिला और पुरुष को मिलते हैं अलग-अलग संकेत

घर में स्थापित करें श्रीयंत्र

घर में यशोधन और वैभव की प्राप्ति के लिए श्रीयंत्र को विधि विधान से स्थापित करना बेहद ही जरूरी है। सुबह स्नान करने के बाद स्वच्छ कपड़े पहने। इसके बाद श्री यंत्र को पंचामृत और गंगाजल से स्नान कराने के बाद घर में ईशान कोण में एक लाल वस्त्र बिछाकर श्री यंत्र स्थापित करें। श्री यंत्र स्थापित करते समय आपको ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: या ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं’ मंत्र का जाप करना है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि यंत्र स्थापित करते समय आपका मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए।

Also Read: Pitru Paksha 2022: पितृ पक्ष में कौआ का क्यों है विशेष महत्व, पितरों को मिलती है संतुष्टि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version